कस्टमर केयर का कर्मचारी बन कामगार के खाते से 53 हजार निकाले

साइबर ठग ने कस्टमर केयर का कर्मचारी बताकर विकास नगर के कामगार से ओटीपी पूछा और खाते से 53 हजार रुपये निकाल लिए। ठग ने तीन ट्रांजेक्शन की हैं। पीड़ित के खाते में दो रुपये बचे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:49 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:49 AM (IST)
कस्टमर केयर का कर्मचारी बन कामगार के खाते से 53 हजार निकाले
कस्टमर केयर का कर्मचारी बन कामगार के खाते से 53 हजार निकाले

जागरण संवाददाता, पानीपत : साइबर ठग ने कस्टमर केयर का कर्मचारी बताकर विकास नगर के कामगार से ओटीपी पूछा और खाते से 53 हजार रुपये निकाल लिए। ठग ने तीन ट्रांजेक्शन की हैं। पीड़ित के खाते में दो रुपये बचे हैं।

विकास नगर में किराये पर रहे वाले संजीव कुमार झा ने पुलिस को शिकायत दी कि वह सेक्टर-29 स्थित एक फैक्ट्री में हेल्पर है। शनिवार को उसने 2500 रुपये दोस्त को भेजे थे। दोस्त के खाते में रुपये नहीं गए तो उन्होंने एसबीआइ कस्टमर केयर में काल की। काल कट गई और थोड़ी देर बाद दूसरे नंबर से काल आया। व्यक्ति ने बताया कि वह कस्टमर केयर से बोल रहा है।

ठग ने उससे पिन नंबर और ओपीटी पूछकर उसके एयरटेल प्रेमेन्ट बैंक से 53 हजार रुपये निकाल लिए। घटना के बाद ठग ने उसका नंबर ब्लाक लिस्ट में डाल दिया है। सेक्टर-29 थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। मोबाइल हैक करके महिला के खाते से 75 हजार रुपये निकाले

जासं, पानीपत : गढ़ी सिकंदरपुर गांव की सोनिया शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी कि वह सक्षम योजना से जुड़ी है और पति रोहित शर्मा प्राइवेट नौकरी करते हैं। उन्होंने खाते में रुपये ट्रांसफर किए थे। एक नंबर गलत हो गया था। इसके बाद उन्होंने एसबीआइ कस्टमर केयर में काल की। थोड़ी देर बाद ठग ने काल कर बताया कि एसबीआइ कर्मचारी है। ठग ने उससे ऐनीडेस्क एप डाउनलोड कराया और फोन हैक करके खाते से चार से पांच बार खाते से 75 हजार रुपये उज्जीवन बैंक के खाते में ट्रांसफर कर लिए। इसकी शिकायत बैंक व साइबर सैल में भी की है। खाते में 40 रुपये बचे हैं। पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी