ऑनलाइन ठगों से जरा बचके, बैंककर्मी बता क्रेडिट कार्ड पर सुविधाओं का झांसा दे महिला शिक्षिका को ठगा

पानीपत में ऑनलाइन ठगी की वारदात लगातार बढ़ती ही जा रही है। कभी क्रेडिट कार्ड तो कभी लॉटरी जीतने का झांसा देकर लोगों को ठगा जा रहा है। पानीपत में एक महिला शिक्षिका को ठगों ने क्रेडिट कार्ड में कुछ सुविधाओं का झांसा देकर ठग लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:16 PM (IST)
ऑनलाइन ठगों से जरा बचके, बैंककर्मी बता क्रेडिट कार्ड पर सुविधाओं का झांसा दे महिला शिक्षिका को ठगा
पानीपत में महिला से ऑनलाइन ठगी की वारदात।

पानीपत, जेएनएन। ठग ने बैंककर्मी बनकर महिला शिक्षिका के क्रेडिट कार्ड पर चार्जेबल सुविधाएं बंद करने का झांसा दिया और ओटीपी पूछकर खाते से 38479 रुपये निकाल लिए। ठग ने दोबारा भी एक और ट्रांजक्शन का प्रयास किया, लेकिन वह डिक्लाइन हो गया।

रविदास नगर के सुमेंद्र कुमार ने बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करते हैं और उनकी पत्नी मीना रानी सरकारी शिक्षिका हैं। उनकी पत्नी के पास एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड है। मंगलवार को उनकी पत्नी के पास एक महिला का फोन आया।

महिला ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया और कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड पर कुछ चार्जेबल सुविधाएं चालू हैं। जिस कारण उनके खाते से सभी चार्ज आटो डेबिट हो जाएंगे। यदि वह इन चार्जेबल सुविधाओं को बंद कराना चाहती हैं तो उनके फोन पर आए ओटीपी बताने होंगे। चार्ज से बचने के लिए महिला शिक्षिका ने ठग को उनके मोबाइल पर आए ओटीपी शेयर कर दिए। इसके बाद महिला शिक्षिका के खाते से 38, 479 रुपए कट गए। पीड़ित महिला शिक्षिका ने तुरंत अपना क्रेडिट कार्ड ब्लाक करा दिया। इसके बाद भी ठग ने 12,548 रुपए की ट्रांजक्शन करने का प्रयास किया, लेकिन वह डिक्लाइन हो गई। किशनपुरा चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करके ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

पहले भी हो चुके हैं लोग ठगी के शिकार

जिले में आनलाइन ठगी के शिकार लोग बढ़ रहे हैं। ठग बैंककर्मी बताकर ठगी कर रहे हैं। तहसील कैंप के रमेश नगर के राजीव एक कंपनी में सुपरवाइजर है। उन्‍होंने बताया कि उनके पास एक लड़की का काल आया। उसने खुद को आरबीएल बैंक का कर्मचारी बता अपना नाम प्रिया शर्मा बताया। प्रिया ने कहा कि इंश्योरेंस पालिसी चालू रखना चाहते हो या बंद करानी है। राजीव ने पालिसी बंद करने को कहा। प्रीति ने कहा आपके पास ओटीपी आएगा, वह बता दो। राजीव ने ओटीपी बताया। लड़की ने दूसरी बार भी ओटीपी पूछ लिया। इसके बाद उसके आरबीएल बैंक के प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड से पहली बार 67475 रुपए व दूसरी बार 5530 रुपए कट गए।

chat bot
आपका साथी