Eid al Adha 2021: पानीपत में रोक के बावजूद मस्जिदों में भीड़, कोरोना को आमंत्रण

आज बकरीद का पर्व है। बकरीद पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने को लगाए थे ड्यूटी मजिस्ट्रेट। जिला प्रशासन ने अपील की थी कि भीड़ न करें इसके बावजूद सुबह सात बजे से ही मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे।

Anurag ShuklaWed, 21 Jul 2021 01:16 PM (IST)
पानीपत में मस्जिद से बाहर निकलते मुस्लिम समुदाय के लोग।

पानीपत, जागरण संवाददाता। बुधवार को ईद उल जुहा (बकरीद) पर्व मनाया गया। मस्जिदों में सुबह सात बजे से ही नमाज पढ़ने के लिए मुस्लिम समाज के लोग पहुंचने लगे। सुबह दस बजे तक भारी भीड़ देखी गई। सिवाह के नजदीक मस्जिद में इतनी भीड़ थी कि लोग आपस में टकरा रहे थे। शारीरिक दूरी का कोई ध्यान नहीं रखा गया। मास्क किसी ने नहीं लगाया था। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में यह लापरवाही भारी पड़ सकती है

वैसे, जिला प्रशासन ने अपील की थी कि कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करें। भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए। बकरीद पर कोई ऐसा कार्य न करें जिससे भीड़ जमा हो। घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनें, शारीरिक दूरी का पालन करें। पर इस अपील का असर नहीं हुआ।

लगाए थे ड्यूटी मजिस्ट्रेट

1- कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए विभिन्न थाना क्षेत्रों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। तहसीलदार पानीपत कुलदीप सिंह को थाना चांदनी बाग, नायब तहसीलदार मतलौडा को थाना सदर, बीडीपीओ पूनम चंदा को थाना सिटी क्षेत्र की जिम्मेदारी दी है। बीडीपीओ बापौली सुरेश कुमार को थाना किला, तहसीलदार समालखा सुमनलता को थाना सेक्टर 13-17, बीडीपीओ इसराना जितेंद्र कुमार को थाना माडल टाउन व पुराना औद्योगिक क्षेत्र में लगाया था।

2- नायब तहसीलदार समालखा अभिमन्यु को थाना समालखा, नायब तहसीलदार-प्रथम बापौली ललिता को सनौली, नायब तहसीलदार-द्वितीय बापौली को थाना बापौली, नायब तहसीलदार इसराना सिराज खान को थाना इसराना को लगाया था।।

3- बीडीपीओ मतलौडा को थाना मतलौडा क्षेत्र, नायब तहसीलदार पानीपत अनिल कुमार को थाना ट्रैफिक और राष्ट्रीय राजमार्ग एरिया में मजिस्ट्रेट लगाया है। एसडीएम पानीपत और समालखा अपने-अपने क्षेत्र के ओवर आल इंचार्ज थे।

इस बार बकरे कम बिके

वैसे बता दें कि इस बार बकरे कम ही बिके। दरअसल महंगाई के कारण इनकी खरीद कम हुई। सबसे महंगा बकरा 45 हजार का बिका। संजय चौक पर बकरे बेचने वाले एक दिन पहले शाम को निराश ही लौटे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.