शादी में व्यस्त था तो गुम हुआ क्रेडिट कार्ड, खाते से निकले 80 हजार

गांव पंट्टीकल्याणा निवासी कंपनी में हेल्पर आकाश रोहिला के खाते से क्रेडिट कार्ड के जरिये 80 हजार रुपये निकाल लिए। वाकया उस वक्त का है जब अप्रैल माह में वो अपनी शादी की तैयारियों के चलते व्यस्त था। तभी कार्ड गुम हुआ और खाते से पैसे निकाल लिए गए। करीब दो माह बाद पासबुक में एंट्री कराने के लिए पहुंचा तो पता चला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 11:27 PM (IST)
शादी में व्यस्त था तो गुम हुआ क्रेडिट कार्ड, खाते से निकले 80 हजार
शादी में व्यस्त था तो गुम हुआ क्रेडिट कार्ड, खाते से निकले 80 हजार

जागरण संवाददाता, समालखा : गांव पंट्टीकल्याणा निवासी कंपनी में हेल्पर आकाश रोहिला के खाते से क्रेडिट कार्ड के जरिये 80 हजार रुपये निकाल लिए। वाकया उस वक्त का है, जब अप्रैल माह में वो अपनी शादी की तैयारियों के चलते व्यस्त था। तभी कार्ड गुम हुआ और खाते से पैसे निकाल लिए गए। करीब दो माह बाद पासबुक में एंट्री कराने के लिए पहुंचा तो पता चला। क्रेडिट कार्ड को बंद कराने के साथ शिकायत थाना पुलिस को दी।

आकाश रोहिला ने बताया कि वह एक कंपनी में हेल्पर का काम करता था। समालखा कैनरा बैंक शाखा में उसका खाता है। उसने क्रेडिट कार्ड भी लिया हुआ था। 29 अप्रैल को उसकी शादी थी, जिस कारण वो काफी व्यस्त था। उसके बाद उसे बुखार और फिर कोरोना पाजिटिव हो गया। करीब एक माह तक बीमार चलता रहा। उसने बताया कि पहले पैसे की जरूरत नहीं थी। अब जरूरत पड़ी तो वो 24 जून को बैंक में पहुंचा और पासबुक में एंट्री कराई। तब 28 अप्रैल व 2 मई को खाते से 40-40 हजार रुपये निकले मिले। बैंक कर्मी ने बताया कि उक्त राशि पानीपत रेलवे रोड स्थित एटीएम से निकली है। वहीं क्रेडिट कार्ड भी उसके पास नहीं मिला। उसने तभी क्रेडिट कार्ड को बंद कराया।

आकाश का कहना है कि उसके अलावा परिवार के किसी अन्य सदस्य को उसके क्रेडिट कार्ड का पिन कोड पता नहीं था। बगैर पिन कोड जाने क्रेडिट कार्ड के जरिये एटीएम से कैसे पैसे निकल गए जबकि उसने खुद भी कार्ड को बहुत कम प्रयोग किया है। ज्यादातर वो आनलाइन ट्रांजेक्शन करता है।

उसने बताया कि बीमार होने के बाद उसके मोबाइल की डिस्प्ले खराब हो गई थी। ऐसे में वो बैंक से आए मैसेज भी नहीं देख सका। वहीं थाना पुलिस ने आकाश के बयान पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी