स्टाफ नर्स की सास की मौत, रिपोर्ट में कोरोना संक्र‍मण की पुष्टि, वहीं विधायक के पीए समेत चार नए केस

कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। एलएनजेपी अस्‍पताल में कार्यरत स्‍टाफ नर्स की सास की चंडीगढ़ पीजीआई में मौत हो गई। उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:09 PM (IST)
स्टाफ नर्स की सास की मौत, रिपोर्ट में कोरोना संक्र‍मण की पुष्टि, वहीं विधायक के पीए समेत चार नए केस
स्टाफ नर्स की सास की मौत, रिपोर्ट में कोरोना संक्र‍मण की पुष्टि, वहीं विधायक के पीए समेत चार नए केस

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। पिपली की 64 वर्षीय एक महिला की चंडीगढ़ पीजीआई में मौत हो गई है। महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली, जिसके बाद उसके शव का संस्कार भी चंडीगढ़ में ही किया गया। महिला को तीन दिन पहले ही एलएनजेपी अस्पताल से पीजीआई रेफर किया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मरने वाली महिला की बहू एलएनजेपी अस्पताल में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत है। जिले में कोरोना से यह पहली मौत है। 

मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए केस आ गए, जबकि दो संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छुट्टी हो गई। अब तक जिले में 177 कोरोना के पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। वहीं सोमवार को पिपली निवासी 65 वर्षीय एक महिला की चंडीगढ़ पीजीआई में मौत हो गई। महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चंडीगढ़ पीजीआई में ही महिला का कोरोना टेस्ट किया गया था। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शव का पोस्टमार्टम भी चंडीगढ़ पीजीआई में ही किया गया है।

निर्मल पंचायती अखाड़ा के संत की हालत , मुलाना रेफर 

विधायक के पीए समेत मंगलवार को कोरोना के चार नए केस मिल गए, जबकि दो की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई। वहीं चंडीगढ़ पीजीआई में पिपली की एक 65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला ने दम तोड़ दिया। इधर, जो चार कोरोना पॉजिटिव आए हैं, इनमें से एक किशोर विधायक के सुरक्षा कर्मी का बेटा है, जबकि एक निर्मल पंचायती अखाड़ा के संत हैं, जो सूर्यग्रहण मेले के अनुष्ठान में शामिल हुए थे। इसी अनुष्ठान में शामिल होने के बाद विधायक सुभाष सुधा का स्वास्थ्य भी बिगड़ा था। संत की हालत खराब बताई जा रही है, जिसकी वजह से इन्हें अंबाला के स्पेशल कोविड-19 अस्पताल में रेफर करना पड़ा।

इनकी आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट 

कोरोना वायरस के चार नए केस सामने आए हैं। इनमें झांसा रोड से 34 वर्षीय व्यक्ति, पुलिस लाइन से 15 वर्षीय किशोर है, निर्मल पंचायती अखाड़ा से 62 वर्षीय व्यक्ति और पिपली से 65 वर्षीय महिला के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इस महिला की पीजीआई चंडीगढ़ में मृत्यु हो गई है।

चार नए मरीज आए, दो ठीक हुए : डा. सुखबीर 

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर ने बताया कि जिले में दिसंबर माह से लेकर अब तक कुल 2606 लोग आए हैं, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं। वहीं 182 व्यक्तियों को होम क्वांरटाइन किया गया है और 75 को होटल में क्वांरटाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि नौ लोगों को मुलाना मेडिकल कॉलेज, 37 मरीजों को हिरमी कोविड केयर सेंटर, करनाल स्थित गुरुकुल नीलोखेड़ी में एक, चंडीगढ़ पीजीआई में एक, एलएनजेपी में 10 मरीजों को दाखिल करवाया गया है। कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 13489 सैंपल में 12635 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 677 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। अब तक 177 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 117 रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद घर जा चुके हैं। कोरोना वायरस के 59 एक्टिव केस हैं। इनमें से 2 मरीजों में गांव टाटकी से 15 वर्षीय युवक और पिहोवा से 19 वर्षीय महिला भी ठीक होकर घर लौटे हैं।

chat bot
आपका साथी