तीसरे दिन भी नहीं चालू हुआ कोरोना वार्ड

उपमंडल अस्पताल (एसडीएच) में 30 बेड का कोरोना वार्ड तीन दिन बाद भी चालू नहीं हो सका है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:40 AM (IST)
तीसरे दिन भी नहीं चालू हुआ कोरोना वार्ड
तीसरे दिन भी नहीं चालू हुआ कोरोना वार्ड

जासं, पानीपत: उपमंडल अस्पताल (एसडीएच) में 30 बेड का कोरोना वार्ड तीन दिन बाद भी चालू नहीं हो सका। उपायुक्त और सीएमओ की घोषणा के बाद भी किसी फिजीशियन ने ज्वाइन नहीं किया। पहले की तरह इमरजेंसी वार्ड में ही मरीजों को उपचार दिया जा रहा है।

एसडीएच में कोरोना वार्ड चालू करने के लिए बुधवार को उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह और सीएमओ जितेंद्र कादियान ने अस्पताल का निरीक्षण किया था। सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद उन्होंने एसएमओ संजय कुमार को कोरोना वार्ड चालू करने के निर्देश दिए थे। अगले दिन से मरीजों का एडमिशन लेने कहा। फिजीशियन की मांग को भी पूरा करने का भरोसा दिया। इस बात को तीन दिन बीत चुके हैं, लेकिन किसी फिजीशियन ने ज्वाइन नहीं किया है। ऑक्सीजन लीकेज बनी मुसीबत

ऑक्सीजन पाइप लाइन में लीकेज अधिकारियों के लिए मुसीबत बनी है। पूर्व के लीकेज को ठीक कराने के बाद अब इमरजेंसी में लीकेज की समस्या हो गई है। वहीं विभाग के समय पर हैंडओवर नहीं लेने से ठेकेदार ने वारंटी से हाथ खींच लिया है। एसएमओ के अनुसार बगैर ऑक्सीजन लाइन चालू किए वह वारंटी समाप्त होने की बात कह रहा है। नई लाइन पर मरम्मत खर्च वहन करने के बाद भी विभाग की परेशानी कम नहीं हो रही है।

सभी गांवों को सैनिटाइज करवाने के दिए आदेश

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए जजपा के कार्यकर्ताओं से गांवों का हालचाल जाना। इस दौरान जजपा के हलका प्रधान धर्मवीर राठी गांजबड़ ने डिप्टी सीएम को बताया कि 15 गांवों को सैनिटाइज करवा दिया गया है। जगह-जगह लोगों को मास्क बांटे जा रहे हैं। कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया गया जा रहा है। इसके अतिरिक्त अपने गांव के ट्रेनिग सेंटर में 10 बेड लगवा कर मरीजों को दाखिल करवा कर उनका उपचार करवाएंगे। इसकी अनुमति मौके पर ही डिप्टी सीएम ने दे दी है। कांफ्रेंसिग में डिप्टी सीएम ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि जगह-जगह अधिक से अधिक मास्क बांटे व जिला के सभी गांवों सैनिटाइज करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी