Ambala Coronavirus News : हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के 3 रिश्‍तेदार सहित अंबाला में 33 लोग कोरोना पॉजिटिव

अंबाला में सेना के जवान स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के तीन रिश्‍तेदार सहित अंबाला में 33 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 691 पहुंच गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 10:13 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 10:19 AM (IST)
Ambala Coronavirus News : हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के 3 रिश्‍तेदार सहित अंबाला में 33 लोग कोरोना पॉजिटिव
Ambala Coronavirus News : हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के 3 रिश्‍तेदार सहित अंबाला में 33 लोग कोरोना पॉजिटिव

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है। छह दिन में 250 से ज्‍यादा लोग संक्रमित हुए हैं। बुधवार को हरियाण के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के तीन रिश्‍तेदार सहित कुल 33 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के तीन रिश्तेदारों भतीजी, उसकी बेटी व भाई के दामाद की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने मोबाइल टीम को मंत्री के रिश्तेदार के डिफेंस कालोनी स्थित आवास पर भेजकर परिवार और उनके संपर्क में आने वाले 100 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया। वहीं विज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

अंबाला में बुधवार को सेना के जवान समेत 33 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें शहर से 24, कैंट से 6 और 3 शहजादुपुर से संक्रमित मिले है। इसमें कपड़ा मार्केट में 13 कोरोना संक्रमित मिले है। वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 691 पहुंच गया है। वहीं बुधवार को 40 संक्रमित स्वस्थ होने के बाद घर लौट गए। वर्तमान में 246 सक्रिय मरीज हैं, जो मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किया है। 

 

जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। हालांकि अब दूसरे राज्य से लोग कम आ रहे हैं। इसके विपरीत पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले ज्यादा संक्रमित मिले रहे हैं। बुधवार को पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले 10 संक्रमित मिले हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने सार्वजनिक जगहों पर कोरोना का संक्रमण तोडऩे के लिए रेपिड एंटीजन किट से जांच की जा रही है। इसके लिए सब्जी मंडी, फल मंडी समेत अन्य भीड़ वाले इलाकों में नमूने लिए जाते हैं। बुधवार को कोरोना 33 संक्रमित मिले है। 

यहां से मिले संक्रमित

इसमें शहर में 24, कैंट में 6 और 3  शहजादपुर में संक्रमित मिले हैं। वहीं कैंट की सब्जी मंडी में सेना का जवान संक्रमित मिला है। वहीं शहर के छोटा बाजार में 26 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है, जो संक्रमित के संपर्क में रही। यहां पर 4 संक्रमित मिले हैं, जो सभी संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं। शहर की गीता नगरी में 15 वर्षीय युवती संक्रमित मिली है। इसके पिता की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है। वहीं पिलखनी के सैनी मोहल्ले में 61 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो पीजीआइ चंडीगढ़ में भर्ती है। यहां से बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वहीं जलबेड़ा रोड, कृष्णा कॉलोनी, गांव सैनी माजरा, शहर की हाउङ्क्षसग बोर्ड कॉलोनी, प्रेम नगर, दुर्गा नगर, शालीमार कॉलोनी, खंडीक मंडी समेत 13 संक्रमित मिले हैं, जो कपड़ा मार्केट से जुडे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले के नमूने लेने काम शुरू कर दिया है। बुधवार को 144 कंटेनमेंट जोन में 19516 लोगों के नमूने लिए। फ्लू के लक्षण मिलने पर 38 लोगों के नमूने लिए। वहीं रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले करीब 45 मुसाफिरों के नमूने लिए गए। साथ ही सभी मुसाफिरों को घर में होम क्वारंटाइन रहने की हिदायद दी गई। 

संक्रमित मिलने वाले मरीजों की हिस्ट्री  शहर के छोटा बाजार में 30 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहा छोटा बाजार में 56 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहा प्रेम नगर में 58 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहा प्रेम नगर में 54 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है, जो संक्रमित के संपर्क में रही प्रेम नगर में 52 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहा कलाल माजरी में 60 वर्षीय महिला और 65 वर्षीय पुरुष संक्रमि मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहे राम नगर में 57 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला है। फ्लू के लक्षण मिलने पर नमनूे लिए थे

अंबाला में बुधवार को 33  संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें 40 संक्रमित मरीज स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिए हैं। वहीं संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने काम शुरू कर दिया है।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी