दुष्‍कर्म पीडि़ता ममेरी बहन बयान से मुकरी तो डीएनए रिपोर्ट से सच आया सामने, दोषी को 20 साल कैद

यमुनानगर में ममेरी बहन से दुष्‍कर्म का मामला सामने आया। इस मामले में कोर्ट ने दोषी को 20 साल की सजा सुनाई। सुनवाई के दौरान कोर्ट में पीडि़ता और उसके परिजन मुकर गए तो डीएनए रिपोर्ट के आधार पर फैसला हुआ।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:17 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:17 AM (IST)
दुष्‍कर्म पीडि़ता ममेरी बहन बयान से मुकरी तो डीएनए रिपोर्ट से सच आया सामने, दोषी को 20 साल कैद
दुष्‍कर्म के दोषी को 20 साल की कैद।

यमुनानगर(जगाधरी), संवाद सहयोगी। नाबालिग 12 वर्षीय ममेरी बहन के साथ दुष्कर्म के दोषी उत्तर प्रदेश के जिला महाराजगंज के एक गांव निवासी युवक को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 20 साल कैद व 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। दुष्कर्म के बाद नाबालिग गर्भवती हो गई थी। कोर्ट ने 22 जुलाई को आरोपित को दोषी करार दिया था। शहर जगाधरी पुलिस ने 15 मार्च 2019 को वुमेन एंड चाइल्ड हेल्पलाइन चंडीगढ़ की काउंसलर अपूर्वा गांधी की शिकायत पर केस दर्ज किया था।

केस की सुनवाई के दौरान पीडि़ता व उसके मां-बाप अपने बयानों से मुकर गए थे। तर्क था कि बच्ची के साथ कोई गलत काम नहीं हुआ, लेकिन जब भ्रूण के साथ दोषी का डीएनए मैच हुआ, तो पूरी सच्चाई कोर्ट के सामने आ गई। कोर्ट ने पीडि़ता व उसके मां-बाप की ओर से दोबारा दिए गए बयानों को तरजीह नहीं दी और दोषी को उपरोक्त सजा सुना दी।

सितंबर 2018 में डरा धमका कर किया था दुष्कर्म

पुलिस के मुताबिक आरोपित अपने पिता की मृत्यु के बाद काम की तलाश में जगाधरी आया था। वह यहां पर बुआ (पीडि़ता की मां) के परिवार के साथ किराए के मकान में रहता था। सितंबर 2018 में एक दिन जब पीडि़ता कमरे में स्कूल की ड्राइंग बना रही थी, तो आरोपित वहां पहुंच गया। उसने पीडि़ता के साथ दुष्कर्म किया और घटना के बारे में किसी को बताने पर उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी। आरोपित ने कई बार पीडि़ता के साथ गलत काम किया। जिस कारण वह गर्भवती हो गई। पीडि़ता की जान को खतरा देखते हुए पीजीआइ चंडीगढ़ में डाक्टरों के पैनल ने गर्भपात किया और डीएनए जांच के लिए भेजा।

ममेरे भाई को बचाने के लिए बनाई झूठी कहानी

पुलिस के मुताबिक पीडि़ता ने पुलिस व कोर्ट में दिए 164 के बयान में भी आरोपित को बचाने का प्रयास किया। पीडि़ता के मुताबिक एक रात को जब वह दुकान पर सामान लेने जा रही थी, तो बाइक पर तीन युवक सवार होकर आए। उनमें से एक आदमी उसे खाली प्लाट में ले गया, जहां उसके साथ छेड़छाड़ की। जिसे वह पहले से नहीं जानती।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी