जींद में खेत की जमीन बेचने के लिए 25 लाख ले लिए, बाद में दूसरे को बेच की धोखाधड़ी

जींद में दंपती ने खेत की जमीन बेचने के नाम पर ठगी की। 25 लाख रुपये लेकर जमीन को बेच दिया दूसरे लोगों को। मामला जींद के गांव अलेवा का है सत्‍यवान और उसकी पत्‍नी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:39 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:39 AM (IST)
जींद में खेत की जमीन बेचने के लिए 25 लाख ले लिए, बाद में दूसरे को बेच की धोखाधड़ी
जींद में खेत की जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद के गांव अलेवा में खेत की जमीन बेचने का झांसा देकर एक दंपती द्वारा 25 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। आरोपित दंपती ने एक व्यक्ति से इकरारनामा के नाम के 25 लाख रुपये ले लिए और उसके बाद इस जमीन को दूसरे लोगों को बेच दिया। जब व्यक्ति ने रुपये मांगे तो दंपती ने देने से मना कर दिया। अलेवा थाना पुलिस ने दंपती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

गांव अलेवा निवासी संजय ने अलेवा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव खांडा निवासी सत्यवान व उसकी पत्नी सुदेश उनकी 32 कनाल 11 मरले जमीन को बेच रहे थे। उसने दंपती से संपर्क किया और उस जमीन का 48 लाख 82 हजार 500 रुपये में सौदा हो गया। उसने 25 लाख रुपये की राशि बतौर इकरारनामा दे दी। इसके बाद आरोपितों ने आठ जुलाई को रजिस्ट्री करवाने की बात कही। जब आठ जुलाई को बकाया राशि का चेक लेकर वह तहसील कार्यालय में पहुंच गया, लेकिन आरोपित दंपती वहां पर नहीं आई।

जब रजिस्ट्री करवाने के लिए कहा तो महिला सुदेश ने उसको जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद उसने वकील के माध्यम से नोटिस भी भेजा, लेकिन आरोपितों ने रजिस्ट्री नहीं करवाई। बाद में उसको पता चला कि जिस जमीन का सौदा उसके साथ किया था उसमें से 20 कनाल जमीन को आरोपितों ने गांव खांडा निवासी लाजवंती, रामरति, बिमला को बेच दिया। जबकि 12 करनाल जमीन को असंध निवासी हरिकेश को बेच दिया।

वह इसके बाद आरोपित दंपती से पंचायती तौर पर भी रुपये वापस मांगे, लेकिन उन्होंने देने से मना कर दिया और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ कमल सिंह ने बताया कि शिकायकर्ता ने 20 लाख रुपये की राशि बैंक के माध्यम से व पांच लाख रुपये की राशि नकद दी गई है। धोखाधड़ी करने पर गांव खांडा निवासी सत्यवान, उसकी पत्नी सुदेश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी