मेयर की सफाईगीरी पर निगम का झाडू

सफाई पर मेयर और निगम आमने-सामने आ गए। मेयर की सफाईगीरी से पहले ही नगर निगम व कंपनी की टीम ने असंध रोड को दिन व रात काम कर चमका दिया। ऐसे में मेयर असंध रोड पुल के नीचे सफाईगीरी शुरू नहीं कर पाई। उन्होंने बिश्नस्वरूप कॉलोनी में बस स्टैंड के सामने सफाईगीरी शुरू।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 08:27 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 08:27 AM (IST)
मेयर की सफाईगीरी पर निगम का झाडू
मेयर की सफाईगीरी पर निगम का झाडू

जागरण संवाददाता, पानीपत : सफाई पर मेयर और निगम आमने-सामने आ गए। मेयर की सफाईगीरी से पहले ही नगर निगम व कंपनी की टीम ने असंध रोड को दिन व रात काम कर चमका दिया। ऐसे में मेयर असंध रोड पुल के नीचे सफाईगीरी शुरू नहीं कर पाई। उन्होंने बिश्नस्वरूप कॉलोनी में बस स्टैंड के सामने सफाईगीरी शुरू। मेयर ने करीब 200 युवाओं के साथ करीब दो घंटे अभियान चलाकर एक ट्राली और आठ रिक्शा कूड़े की निकाली। स्थानीय लोगों ने हर रोज सफाई न होने पर अफसोस जताया।

मेयर अवनीत कौर रविवार दोपहर बाद दो बजे असंध रोड पुल के नीचे सफाईगिरी शुरू करने पहुंची।उनके साथ आर्य व आइबी पीजी कॉलेज के करीब 200 विद्यार्थी और समाज के लोग मौजूद रहे। नगर निगम और कंपनी की टीम पुल के नीचे लगभग सफाई कर चुकी थी। कुछ सफाईकर्मी भगत ¨सह मार्केट स्थित सब्जी मंडी में दिन के वक्त ही सफाई करने पहुंच गए। दुकानदार और अन्य लोग सफाईकर्मियों को इस तरह से काम करते देख हैरान रहे। जेबीएम कंपनी ने असंध रोड के नीचे सेकेंडरी प्वाइंट के बाहर पड़े कूड़े को उठवा दिया। सुपरवाइजर ट्राली व रिक्शा में कूड़ा लाने वालों को शेड के अंदर कूड़ा डालने की हिदायत देता रहा। वार्ड-26 पार्षद विजय जैन और वार्ड-13 पार्षद शिवकुमार शर्मा भी सफाईगीरी में पहुंचे।

मेयर को बदलना पड़ा सफाईगीरी का स्थान

मेयर अवनीत कौर, उनके पति पर¨मदर ¨सह और पूर्व मेयर भूपेंद्र ¨सह रविवार को असंध रोड पुल के नीचे पहुंचे। उनको यहां पर सफाई मिली तो वे बिशनस्वरूप कॉलोनी में बस स्टैंड के सामने गली में पहुंचे। यहां से कॉलेज युवाओं के साथ सफाई शुरू की। यहां पर वाहनों के चलते कुछ परेशानी भी उठानी पड़ी। मेयर ने कूड़ा उठाने के साथ झाडू भी लगाया। स्थानीय लोगों ने मेयर के सामने अपनी समस्या रखी। उन्होंने कहा कि कॉलोनी में वाहनों के आने-जाने से हर समय जाम की स्थिति रहती है। पुलिस को कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई सहयोग नहीं किया जा रहा। कॉलोनी में सफाईकर्मी भी हर रोज नहीं सफाई नहीं करते। जेबीएम कंपनी भी कूड़े का उठान नहीं कर रही। डोर-टू-डोर कूड़ा उठान के लिए गाड़ी कभी कभी आती है।

chat bot
आपका साथी