निगम का एस्टीमेट तैयार रेलवे से मंजूरी का इंतजार

किवाना एग्रीकल्चर बिजली फीडर से जुड़े किसानों की परेशानी जल्द दूर होने वाली है। निगम अधिकारी ने रेलवे ट्रैक के नीचे से बिजली केबल ले जाने की तैयारी कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 07:18 AM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 07:18 AM (IST)
निगम का एस्टीमेट तैयार रेलवे से मंजूरी का इंतजार
निगम का एस्टीमेट तैयार रेलवे से मंजूरी का इंतजार

जागरण संवाददाता, समालखा: किवाना एग्रीकल्चर बिजली फीडर से जुड़े किसानों की परेशानी जल्द दूर होने वाली है। निगम अधिकारी ने रेलवे ट्रैक के नीचे से बिजली केबल ले जाने की तैयारी कर ली है। रेलवे से बिल आने और मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है। बिल मिलते ही रेलवे के खाते में सुरक्षा मनी जमा करवा दी जाएगी। साथ ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि किवाना कृषि फीडर विगत एक माह से खराब है। उसके लोड को आसपास के फीडरों पर शिफ्ट कर किसानों को सप्लाई दी जा रही है। रेलवे ट्रैक के नीचे से गुजर रही केबल जर्जर होने यह स्थिति बनी है। सिगल सर्किट होने से दूसरा विकल्प भी नहीं है। आसपास में कोई डबल सर्किट लाइन भी नहीं है।

करीब दो सप्ताह पहले एसडीओ ने दिल्ली मंडल के रेल अधिकारी से नई केबल बिछाने की मंजूरी मांगी थी। अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। मंजूरी जल्द आने से निगम अधिकारी ने रेलवे के खाते में फंड जमा करने की व्यवस्था भी कर ली है। नई सर्किट पर आने वाले खर्च का एस्टीमेट भी तैयार कर लिया है। मंजूरी से पहले रेलवे, सुरक्षा मनी जमा करने का बिल देगा, जिसके जमा होते ही मंजूरी मिल जाएगी। डबल सर्किट की होगी लाइन

एसडीओ रवि कुमार ने बताया कि रेलवे लाइन पार के फीडरों के लिए ट्रैक के नीचे डबल सर्किट लाइन डाली जाएगी। एक के खराब होने पर दूसरे से काम लिया जाएगा। अभी किवाना एपी फीडर के लोड को आबादी सहित कई दूसरे फीडर पर डालकर सप्लाई दी जा रही है। रेलवे सहित डबल सर्किट का बजट तैयार है। मालूम हो कि अगस्त के शुरू में ही केबल खराब होने से एपी की सप्लाई बंद हो गई थी।

chat bot
आपका साथी