कैथल में कोरोना की बढ़ रही रफ्तार, एक और मरीज की मौत, 32 नए संक्रमित

हरियाणा के कैथल में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। वहीं मंगलवार को 32 नए केस सामने आए हैं। वहीं अब कुल कुल संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 5989।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:09 PM (IST)
कैथल में कोरोना की बढ़ रही रफ्तार, एक और मरीज की मौत, 32 नए संक्रमित
कैथल में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा।

कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं 32 नए केस सामने आए हैं। कोरोना संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया है। संपर्क में आने वालों की पहचान कर सैंपल लिए जाएंगे। मृतक खरकां गांव का रहने वाला था। 19 अप्रैल तो तबीयत बिगडऩे के बाद अस्पताल में दाखिल करवाया था। यहां सुधार न होने पर परिवार वाले पीजीआइ चंडीगढ़ ले गए। रास्ते में उसकी मौत हो गई। उसे कोरोना महामारी के साथ-साथ काला पीलिया भी था।

मंगलवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5989 तक पहुंच गया है, हालांकि इनमें से 5294 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 612 लोग कोरोना संक्रमित हैं, जो सिविल अस्पताल व घर पर आइसोलेट किए गए हैं। 83 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। अप्रैल माह में अब तक 10 से भी ज्यादा लोगों को कोरोना लील चुका है। पिछले चार दिनों से लगातार कोरोना से मौत सामने आ रही है।

यहां-यहां मिले कोरोना संक्रमित केस

मंगलवार को कोरोना संक्रमितों में सीवन में 39 साल का युवक, मुन्नारेहड़ी में 30 साल का युवक, ढांड में 29 साल की महिला, पाई गेट पूंडरी में 53 साल का व्यक्ति, फरल में 30 साल का युवक, रसीना में 57 साल का व्यक्ति, न्यू बैंक कालोनी में 21 साल का युवक, काकौत में 29 साल का युवक, वार्ड नंबर 11 में 28 साल का युवक कोरोना संक्रमित मिला है। इसी तरह से सेक्टर 19 में 47 साल का व्यक्ति, जीटीबी कालोनी में 35 साल का युवक, सीवन में 31 साल का युवक, देवबन में 30 साल का युवक, गांधी नगर में 25 साल का युक, चंदाना गेट 34 साल की महिला, सेक्टर 20 में 50 साल का व्यक्ति, ढांड रोड 70 साल का बुजुर्ग, पाडला में 30 साल का युवक, फतेहपुर में 73 साल का महिला, कैथल शहर में 64 साल का व्यक्ति, 60 साल की महिला, 54 साल का व्यक्ति, गली नंबर 10 जनकपुरी कालोनी में 18 साल का युवक, सुभाष नगर में 38 साल की महिला, जसवंती में 60 साल की महिला, दुमाड़ा में 26 साल का युवक और भागल में 51 साल का व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है।

पिलनी गांव में दूसरे दौर की वैक्सीनेशन का हुआ कार्य

पिलनी गांव के दूसरे दौर में कोरोना की दूसरी वैक्सीन लगनी शुरू हुई। एमपीएचडब्ल्यू अनिल कुमार ने बताया कि पहले दौर में लगभग 350 लोगो को जो 45 साल की आयु से अधिक लोगों को लग चुकी हैं और दूसरे दौर की वैक्सीन अब तक आठ लोगों को लगाई गई है। अनिल ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन से पहले गांव में लोगों को वैक्सीनेशन की जानकारी दी जाती है। राजकीय उच्च विद्यालय के इंचार्ज प्रदीप के साथ मिलकर स्कूल के सभी सरकारी अध्यापकों को जो 45 साल से अधिक आयु के थे उन्हें टीका लगाया गया। प्राध्यापक प्रदीप शर्मा, नरेश कुमार, ईश्वर ङ्क्षसह, वीरेंद्र ङ्क्षसह, प्राध्यापक राजेंद्र शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन लगवाने के बाद कोई दिक्कत नहीं आई है। सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। किसी भी तरह की अफवाहों से बचें। वैक्सीन लगवाने के बाद हम कोरोना को फैलने से रोक सकते हैं।

सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से काम कर रहा है। लोगों के सहयोग की जरूरत है। कोरोना महामारी को फैलने से तभी रोक पाएंगे जब लोग जागरूकता से आगे आएंगे। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग जरूरी है। खांसी-जुकाम व बुखार के लक्षण नजर आने पर इसकी जांच करवाएं। सैंपङ्क्षलग पूरी तरह से निशुल्क है। सिविल अस्पताल के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में भी सैंपल दे सकते हैं। इसके साथ-साथ वैक्सीनेशन भी लगातार हो रहा है। 45 साल से ज्यादा के लोग सेंटरों पर पहुंचकर वैक्सीनेशन करवाएं।

chat bot
आपका साथी