कैथल में 6 हजार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 106 नए मामले आए

कैथल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार पार हो चुका है। वहीं बुधवार को 106 नए मरीज सामने आए हैं। राहत की बात है कि कुल संक्रमितों में से अब तक पांच हजार 411 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:01 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:01 AM (IST)
कैथल में 6 हजार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 106 नए मामले आए
कैथल में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा।

कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना महामारी की रफ्तार तेज हो गई है। बुधवार को 106 नए संक्रमित केस मिले हैं। संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया है। वहीं संपर्क में आने वालों की पहचान की जा रही है। उनके वीरवार को सैंपल लिए जाएंगे। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा इसके साथ छह हजार 95 तक पहुंच गया है। वहीं पांच हजार 411 लोग अब तक कोरोना को हरा चुके हैं।

83 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अप्रैल माह में मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। पिछले साल अप्रैल माह से कोरोना की शुरूआत हुई थी। चार अप्रैल को पहला केस मिला था। इसके बाद मई में कोरोना संक्रमण के केस मिले थे। अगस्त से नवंबर माह तक कोरोना ने रफ्तार पकड़ी थी। दिसंबर से लेकर फरवरी तक कोरोना की रफ्तार धीमी रही। मार्च व अप्रैल में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी हुई।

जिले में अब तक 84 हजार 873 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। बुधवार को एक हजार 28 लोगों को पहली तो 318 लोगों को कोरोना की दूसरी डोज लगी है। अब  88.7 प्रतिशत रिकवरी रेट है। सिविल अस्पताल में 47 मरीज दाखिल हैं। 521 मरीज हो आइसोलेट व 33 अन्य मरीज दूसरे अस्पतालों में दाखिल किए गए हैं।

यहां-यहां मिले नए कोरोना पॉजिटिव

जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमितों में बाकल गांव में 28 दिन का बच्चा, तीन साल का बच्चा, कौल में 35 साल का युवक, खरक पांडवा में 22 साल का युवक, डोहर में 46 साल का व्यक्ति, मूंदड़ी में महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर, अशोका गार्डन कालोनी में 58 साल का व्यक्ति, तितरम में 25 साल का युवक, कुराड़ में 33 साल का युवक, एसबीआइ रोड कैथल का 30 साल का युवक, सेक्टर 19 में चार, डोगरा गेट पर महिला, गुहणा में 27 साल का युवक, अंबाला रोड पर 60 साल का बुजुर्ग, प्रताप गेट पर 33 साल का युवक, राम नगर में 52 साल का  व्यक्ति, पाडला में 59 साल का व्यक्ति, जीटीबी कालोनी में 24 साल का युवक, चंदाना गेट पर नौ साल का बच्चा, 38 साल की महिला, वजीर नगर में 46 साल का व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है।

इसी तरह से खरादिया मोहल्ला में तीन साला का बच्चा सहित पांच केस, पंसारी मोहल्ला में 45 साल की महिला, 54 साल की महिला, सेक्टर 21 में 36 साल का युवक, पटेल नगर में 49 साल की महिला, छौत में 50 साल की महिला, पूंडरी में 48 साल का व्यक्ति, पूंडरी में एक्सीस बैंक का 34 साल का कर्मचारी सहित तीन केस, सांच में 21 साल का युवक, फतेहपुर में 28 साल का युवक, खेड़ी संदल में 28 साल का युवक कोरोना संक्रमित मिला है। इसी तरह से मलिक नगर में दो, बलराज नगर, चीका, गुहला, सीवन, अमरगढ़ गामड़ी कैथल में एक-एक कोरोना संक्रमित केस मिला है। राजौंद में तीन साल का बच्चा सहित नौ केस संक्रमित मिले हैं। डोगरा गेट, चंदाना गेट, मस्तगढ़, पोलड़, पदमासिटी के नजदीक, नानकपुरी कालोनी, बलराज नगर में एक-एक, सेक्टर 20 में दो कोरोना संक्रमित केस मिले हैं।  

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सैंपङ्क्षलग व वैक्सीनेशन को बढ़ाया गया है। रोजाना वैक्सीनेशन लगाई जा रही है। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक रहें। सरकार की हिदायतों का पालन करें। मास्क व सैनिटाइजर लगाकर रखें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। लक्षण नजर आने पर जांच करवाएं। जब तक रिपोर्ट नहीं आती, तब तक घर पर रहेंगे।

- डा. ओमप्रकाश, सिविल सर्जन

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी