Coronavirus Update: कोरोना मुक्त हुआ कैथल, अब Dengue से लोहा लेने की बारी

कैथल के लोगों ने जिस जज्बे के साथ कोरोना को हराया है उसी हौसले के साथ अब डेंगू के खिलाफ खड़ा होना होगा। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि सोमवार को कोरोना संक्रमण का कोई भी केस सामने नहीं आया है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:19 PM (IST)
Coronavirus Update: कोरोना मुक्त हुआ कैथल, अब Dengue से लोहा लेने की बारी
कैथल में सोमवार को कोरोना के दो मरीज ठीक होने से कुल एक्टिव जीरो हुए।

कैथल, जागरण संवाददाता। जिला सोमवार को कोरोना मुक्त है। पीजीआइ में जिन दो मरीजों का इलाज चल रहा था, वह ठीक होकर अपने-अपने घरों को लौट गए हैं। इसके चलते अब कैथल में कोरोना का कोई भी एक्टिव केस नहीं है। दूसरी तरफ डेंगू के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को आठ नए केस मिले, जिसके बाद जिले में इसका कुल आंकड़ा अब 170 तक पहुंच गया है।

पिछले चार साल में यह सबसे ज्यादा है। जिले के लोगों ने जिस जज्बे के साथ कोरोना को हराया है, उसी हौसले के साथ अब डेंगू के खिलाफ खड़ा होना होगा। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि सोमवार को कोरोना संक्रमण का कोई भी केस सामने नहीं आया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट अनुसार बताया कि जिले में 11 हजार 244 कोरोना के मरीजों में से 10 हजार 898 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 96.9 फीसद है।

पांच दिन बाद आई अच्छी खबर

एक हफ्ते पहले जिले में तीन एक्टिव केस थे। 19 से लेकर 22 तक कोई भी मरीज ठीक नहीं हुआ था। तीन में से एक मरीज ने 23 अक्टूबर को कोरोना को मात दी। इसके बाद अब सोमवार को शेष दो भी ठीक हो गए हैं। सिविल सर्जन डा.जयंत आहुजा ने बताया कि सोमवार को 502 लोगों के टेस्ट किए गए हैं। लगभग 99 फीसद टेस्ट आरटीपीसीआर के माध्यम से किए जा रहे हैं।

सोमवार को 3750 व्यक्तियों का हुआ टीकाकरण

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि जिले में अब तक आठ लाख 20 हजार 243 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है, जिनमें से छह लाख 14 हजार 39 व्यक्तियों को पहली डोज तथा दो लाख 8 हजार 204 व्यक्तियों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। सोमवार को 3750 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

यहां मिले डेंगू के नए केस

सिविल सर्जन डा.जयंत आहुजा ने बताया कि सोमवार को डेंगू के आठ नए केस मिल हैं। इनमें अर्जुन नगर से एक 14 साल का बच्चा, 50 साल की महिला, एक बच्चा नौ साल का और एक युवक 25 साल है। गांव चंदाना में 58 साल का व्यक्ति, शहर में 18 साल का युवक, जनकपुरी कालोनी में 53 साल की महिला और एचएसवीपी सेक्टर 20 में 52 साल की महिला शामिल हैं। कुल 170 में से सबसे ज्यादा केस कैथल शहर में 121 मिले हैं, जो प्रशासन के लिए चिंता का विषय है।

chat bot
आपका साथी