Coronavirus update Jind : लापरवाही मत करिए, कोरोना संक्रमण से 5 की गई जान, 232 नए केस मिले

कोरोना संक्रमण की वजह से 5 की मौत हो गई। 232 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। लापरवाही की वजह से संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। पिछले सात दिनों में 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:14 PM (IST)
Coronavirus update Jind : लापरवाही मत करिए, कोरोना संक्रमण से 5 की गई जान, 232 नए केस मिले
जींद में कोरोना संक्रमण से 5 की मौत।

जींद, जेएनएन। जींद में कोरोना संक्रमण लगातार कहर बरपा रहा है। शुक्रवार को भी पांच लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई। मरने वाले सभी लोग 50 साल की उम्र से ज्यादा के थे। पिछले एक सप्ताह में कोरोना 32 लोगों की ङ्क्षजदगियां लील चुका है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के 232 नए केस सामने आए। नरवाना में कोरोना का ग्राफ बढऩे लगा है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वीरवार की रात को पांच लोगों ने कोरोना की बीमारी के कारण दम तोड़ा, शुक्रवार सुबह उनका कोरोना प्रोटोकोल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। जुलाना की पुरानी अनाज मंडी के पास रहने वाली 71 वर्षीय दर्शना हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल थी। उसे सांस लेने में दिक्कत के साथ बुखार, खांसी, उल्टी, दस्त कई तरह की बीमारी थी। दर्शना को 22 अप्रैल को ही हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, शुक्रवार को दर्शना की मौत हो गई।

जींद के सुभाष नगर निवासी 65 वर्षीय सुरेश की मौत भी शुक्रवार को जींद के सिविल अस्पताल में कोरोना संक्रमण के कारण हो गई। सुरेश को 20 अप्रैल को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। हकीकत नगर की 75 वर्षीय कमला देवी भी 20 अप्रैल से सिविल अस्पताल में ही दाखिल थी, जिनकी शुक्रवार को मौत हो गई। नरवाना के आर्य उप नगर निवासी 56 वर्षीय ऊषा देवी और जींद के आत्मा नगर निवासी किताबो देवी की भी शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई।

सात दिन में 32 लोगों की जिंदगी छीन चुका कोरोना

जिले में कोरोना कितना खतरनाक रूप लेता जा रहा है, इसकी गवाही पिछले एक सप्ताह के आंकड़े दे रहे हैं। पिछले सात दिनों में 32 लोगों की जिंदगी कोरोना छीन चुका है। बेशक मरने वालों में ज्यादा संख्या 60 से ज्यादा उम्र वालों की है लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जिनकी उम्र 20 से 30 साल के बीच थी और उन्हें पहले कोई भी गंभीर बीमारी नहीं थी।

तारीख        -मौतें

17 अप्रैल        -03

18 अप्रैल        -02

19 अप्रैल        -06

20 अप्रैल        -07

21 अप्रैल        -04

22 अप्रैल        -05

23 अप्रैल        -05

232 नए कोरोना संक्रमित मिले, 195 हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग को मिली रिपोर्ट में शुक्रवार को 230 नए कोरोना संक्रमित मिले तो 195 लोगों ने कोरोना को मात दी। संक्रमितों में नरवाना की जाट कालोनी, नरवाना के पतराम नगर और पटेल नगर में कोरोना के कई मरीज शामिल हैं। जींद के विजय नगर में एक परिवार के 3 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जुलाना में भी कोरोना के 10 से ज्यादा मरीज मिले हैं। नागरिक अस्पताल के डिप्टी सिविल सर्जन पालेराम कटारिया ने बताया कि शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को 793 रिपोर्ट मिली थी। इनमें से 232 संक्रमित मिले हैं। 3129 सैंपलों की रिपोर्ट का विभाग को अभी भी इंतजार है। जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1981 हो गई है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 9550 पर पहुंच गया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी