जींद में स्कूल संचालक के बेटे सहित 13 कोरोना संक्रमितों की मौत, 411 केस मिले

जींद में कोरोना लगातार खतरनाक हो रहा है। हर रोज मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा। मंगलवार को जींद के स्‍कूल संचालक के बेटे सहित 13 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। वहीं 411 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:10 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:10 AM (IST)
जींद में स्कूल संचालक के बेटे सहित 13 कोरोना संक्रमितों की मौत, 411 केस मिले
जींद में कोरोना संक्रमण से 13 की मौत।

जींद, जेेेेेेएनएन। जींद में कोरोना संक्रमण लोगों के लिए जानलेवा बन रहा है। पिछले चार दिन में 62 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को गांव करसिंधु के स्कूल संचालक के 27 वर्षीय बेटे सहित 13 कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई।

जिले में अब तक 301 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा कोरोना संक्रमितों के सांस लेने में दिक्कत के मामले बढ़ रहे है। इसके कारण नागरिक अस्पताल का कोविड वार्ड फुल हो गया है और वार्ड में दाखिल 147 कोरोना संक्रमितों से 130 संक्रमित ऑक्‍सीजन स्पॉट पर रखे गए हैं। इसमें से अधिकतर मरीजों का आॅक्सीजन लेवल बहुत कम है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गांव करसिंधु स्थित निजी स्कूल संचालक के बेटे 27 वर्षीय दुष्यंत खर्ब पिछले दिनों कोरोना संक्रमित मिला था और उसे पानीपत के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया था। जहां पर उपचार के दौरान मौत हो गई। शहर के न्यू कृष्णा कालोनी निवासी 55 वर्षीय रमेश की मेडिकल कॉलेज अग्रोहा, गांधी नगर निवासी 70 वर्षीय मोहनलाल की अग्रोहा, जींद निवासी 57 वर्षीय मूर्ति की कैथल नागरिक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

गुरुद्वारा कालोनी निवासी 59 वर्षीय सुरेश की नागरिक अस्पताल, गांव राजपुरा भैण निवासी 35 वर्षीय सुनील की नागरिक अस्पताल, सोनीपत निवासी 52 वर्षीय बिमला, गांव गामड़ा निवासी 52 वर्षीय बलवान की नागरिक अस्पताल के कोविड वार्ड में मौत हो गई। रोहतक जिले के गांव टिटौली निवासी 55 वर्षीय भूपेंद्र की शहर के निजी अस्पताल में मौत हो गई। इसी प्रकार उचाना निवासी 70 वर्षीय रामफल की अग्रोहा मेडिकल कॉलेज, होली मोहल्ला जींद निवासी 60 वर्षीय अशोक की हिसार के निजी अस्पताल में मौत हो गई। वहीं नरवाना नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन लाजवंती सिंगला के पति कपूर चंद सिंगला की खानपुर मेडिकल में, हरिनगर नरवाना निवासी 60 वर्षीय प्रोमिला की नरवाना नागरिक अस्पताल के कोविड वार्ड में मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी शवों का कोविड नियमानुसार अंतिम संस्कार करवाया है।

नरवाना शहर थाना प्रभारी सहित 411 लोग मिले पॉजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को नरवाना शहर थाना प्रभारी सहित 411 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना संक्रमितों में सीआइए स्टाफ के तीन पुलिस कर्मी, नरवाना शहर थाने में तैनात दो पुलिस कर्मी, डीएसपी कार्यालय सफीदों में तैनात एक सिपाही, सदर थाना सफीदों में तैनात एक पुलिस कर्मी, जुलाना सीएचसी में तैनात एक स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित मिला है। जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 14 हजार 657 पहुंच गया है। इसमें से 11 हजार 782 कोरोना संक्रमित कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं। इसमें से 148 संक्रमित मंगलवार को स्वस्थ्य हुए हैं। जिले में कोरोना के रिकवरी रेट 80 फीसदी पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब तक दो लाख 22 हजार 641 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें से 2062 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है।

शिक्षक के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए चक्कर काटते रहे स्वजन

पिल्लूखेड़ा निवासी शिक्षक समुंद्र कुंडू को सांस लेने में दिक्कत के चलते मंगलवार को मौत हो गई। जहां पर पोस्टमार्टम करवाने से पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका एंटीजन टेस्ट करवाया तो वह नेगेटिव मिला, लेकिन बाद में महिला चिकित्सक ने आरटीपीसीआर टेस्ट होने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम करने की बात कही। इसके बाद स्वजन डीसी डा. आदित्य दहिया से मिले और शव का पोस्टमार्टम करवाने की बात कही। बाद में अस्पतला प्रशासन ने आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के लिए मृतक के नाक से सैंपल लेकर तुरंत ही जांच के लिए उचाना लैब भेजा। जब वहां से सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम होगा।

chat bot
आपका साथी