करनाल में कहर मचा रही कोरोना की दूसरी लहर, 5 कोरोना संक्रमितों की मौत, 528 नए केस

करनाल में कोरोना आउट आफ कंट्रोल हो गया है। कोरोना की दूसरी लहर में एक दिन में 5 लोगों की मौत हो गई। दो दिन में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के मामलों में तेजी आ ही रही है। 528 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:07 AM (IST)
करनाल में कहर मचा रही कोरोना की दूसरी लहर, 5 कोरोना संक्रमितों की मौत, 528 नए केस
करनाल में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक।

करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना कंट्रोल से बाहर होता जा रहा है। कोरोना के मामलों में तेजी आ ही रही है, लेकिन मौत के आंकड़े में अचानक बड़े उछाल ने लोगों को चिंता में डाल दिया है। दो दिन में कोरोना से दस संक्रमितों की मौत हो चुकी है। संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 211 तक पहुंच गया है। जहां तक संक्रमण की बात है वीरवार को भी 528 कोरोना संक्रमण ने नए मामले आए हैं। जिला प्रशासन की ओर से टीमें बनाकर बिना मास्क घूम रहे लोगों के चालान करने के लिए फील्ड में उतारी गई हैं। कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। 4067 सैंपलों की रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी, जाहिर है कि संक्रमितों का यह आंकड़ा बढ़ सकता है।

अब तक संक्रमितों का ग्राफ 21696 तक पहुंचा, तेजी से बढ़ रहे सक्रिय केस

वीरवार को 528 संक्रमित केसों के साथ जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 21696 तक पहुंच गया है। वहीं सक्रिय केसों की संख्या भी 3854 हो गई है। अच्छी बात यह है कि17631 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। वीरवार को भी 363 मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना को कंट्रोल करने के लिए टेस्टिंग भी बढ़ाई गई है। जिले में अब तक तीन लाख से अधिक लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है।

संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को किया जा रहा ट्रेस

अब तक संक्रमित केसों के संपर्क में आने वाले लोगों के आंकड़े पर गौर किया जाए तो दो लाख 66729 है। इसके अलावा एक लाख 33 हजार 249 लोग 14 दिन से अधिक का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। यह वह केस हैं जो होम क्वारंटाइन रहे हैं, संक्रमितों के संपर्क में आए थे। लेकिन संक्रमित होने से बच गए।

एंटीजन टेस्ट से किस जगह से कितने पाए गए संक्रमित

सबसे ज्यादा बसंत विहार क्षेत्र से 18 संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद अमृतधारा में 48 व लाफ केस, में 15 व सिग्नस अस्पताल में एंटीजन टेस्ट से 24 संक्रमितों की पुष्ट हुई है। इसी प्रकार जिले में अलग-अलग जगहों पर किए जा रहे एंटीजन टेस्ट से संक्रमितों को ट्रेस किया जा रहा है।

वीरवार को 3494 को दी गई कोरोना की डोज

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने बताया कि जिले में कुल 55 सेशन कोरोना टीकाकरण को लेकर बनाए गए थे, जिसमें 3494 लोगों को कोरोना की डोज दी गई। जिसमें से 3308 लोगों को सरकारी सेंटरों पर तथा 186 को प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का टीका लगाया गया। लोगों से अपील है कि वह लोग जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें। हमेशा मास्क का प्रयोग करें। कोविड-19 के नियमों का पालन करें। सावधानी की बचाव है।स्वयं को व अपने परिवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन करें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: हरियाणा में कोरोना वैक्‍सीन चोरी होने का पहला मामला, जींद के सरकारी अस्‍पताल से 1710 डोज ले गए चोर


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी