जींद में 207 कोरोना संक्रमित, अर्बन एस्टेट बन रहा हॉट स्पॉट, एक की मौत

जींद में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। 207 लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है। वहीं एक की मौत भी हो गई है। जींद आ अर्बन एस्‍टेट नया हॉट स्‍पॉट बनता जा रहा है। वहीं लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रहीं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:48 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:48 PM (IST)
जींद में 207 कोरोना संक्रमित, अर्बन एस्टेट बन रहा हॉट स्पॉट, एक की मौत
जींद में 207 कोरोना संक्रमित हुए हैं।

जींद, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर जिले में खतरनाक रूप लेती जा रही है। शुक्रवार को एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 207 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें सबसे ज्यादा केस अर्बन एस्टेट कॉलोनी से हैं। एक अप्रैल से अर्बन एस्टेट एरिया में कोरोना संक्रमण के केस लगातार मिल रहे हैं। ऐसे में अर्बन एस्टेट कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है।

शुक्रवार को जींद जिले में कोरोना संक्रमण के मामले में नया रिकार्ड बना। इससे पहले कभी भी एक दिन में 200 से ज्यादा केस नहीं आए थे लेकिन शुक्रवार को  स्वास्थ्य विभाग को 852 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली थी, इनमें से 207 कोरोना संक्रमित मिले। वीरवार को 93 कोरोना संक्रमित पाए गए थे तो पांच लोगों की मौत हो गई थी। एक ही दिन में पांच मौतों ने प्रशासन को हिलाकर रख दिया है। जिले में कोरोना संक्रमितो की कुल संख्या 7684 हो गई है। इनमें से 6349 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। एक्टिव केसों की संख्या भी 1233 पर जा पहुंची है। पिछले एक साल में इस महीने कोरोना का सबसे भयावह रूप सामने आया है। अप्रैल के 16 दिनों में ही 1823 केस सामने आ चुके हैं। शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहर में अर्बन एस्टेट कॉलोनी में सबसे ज्यादा कोरोना के केस मिल रहे हैं।

कोरोना से महिला की मौत, बिना प्रोटोकोल किया अंतिम संस्कार

शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के कारण आसरी गेट निवासी महिला की मौत हो गई। महिला को हिसार के निजी सर्वोदय अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। सर्वोदय अस्पताल ने महिला के कोरोना संक्रमित होने और कोरोना संक्रमण के दौरान उसकी मौत होने की सूचना जींद के स्वास्थ्य विभाग को दी थी। महिला के स्वजनों ने हिसार के निजी अस्पताल से शव लिया और बिना प्रोटोकॉल के ही जींद में लाकर अंतिम संस्कार कर दिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्वजनों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार करने की बात कही तो परिजनों ने कहा कि महिला कोरोना संक्रमित नहीं थी। हिसार के निजी अस्पताल की कोरोना जांच रिपोर्ट से वह संतुष्ट नहीं थे। इस मामले में डिप्टी सिविल सर्जन डा. पाले राम कटारिया ने कहा कि कायदे से शव का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत डीसी द्वारा गठित कमेटी से करवाया जाना चाहिए था लेकिन स्वजनों ने ऐसा नहीं किया।

लोग अब भी नहीं संभल रहे, बरत रहे लापरवाही

डिप्टी सिविल सर्जन डा. पालेराम कटारिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेङ्क्षटग प्रोसिजर (एसओपी) पर सख्ती से अमल की जरूरत है। इस समय जिले में कोरोना का फैलाव काफी तेज गति से हो रहा है। लोगों की खुद की लापरवाही कोरोना संक्रमण फैलने के लिए ज्यादा जिम्मेदार है। कोरोना को रोकने के लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी का पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी