कैथल में दो साल की बच्ची ने कोरोना को दी पटखनी, छुट्टी के बाद लौटी घर

पॉजिटिव दो साल की लड़की की रिपोर्ट आई नेगेटिव आदेश अस्पताल से मिली छुट्टी। वहीं शक्ति नगर निवासी 19 वर्षीय पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए 15 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:59 PM (IST)
कैथल में दो साल की बच्ची ने कोरोना को दी पटखनी, छुट्टी के बाद लौटी घर
कैथल में दो साल की बच्ची ने कोरोना को दी पटखनी, छुट्टी के बाद लौटी घर

कैथल/पानीपत, जेएनएन। 15 मई को ढांड में सीए और उसकी दो साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद दोनों को आदेश अस्पताल कुरुक्षेत्र दाखिल किया था। दो साल की बच्ची ने कोरोना को पटखनी देते हुए जंग जीत ली है। सोमवार को उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बच्ची को आदेश अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अब उसे कलायत की पिंजुपुरा आइटीआइ में क्वारंटाइन किया है। बच्ची की मां को भी इसी क्वारंटाइन वार्ड में रखा हुआ है। वहीं बच्ची के पिता सीए की रिपोर्ट दोबारा फिर से पॉजिटिव आई है। जिसका आदेश अस्पताल में इलाज चल रहा है। पिता-पुत्री के पॉजिटिव आने के बाद कालोनी को सील कर दिया था।

दिल्ली से लौटे युवक के संपर्क में आए 15 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

दिल्ली से लौटे 19 वर्षीय युवक के संपर्क में आए 15 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। चार अन्य युवक जो उसके मिले थे, उनके आज सैंपल भेेजे गए हैं। सोमवार को 100 के करीब सैंपल फ्लू कॉर्नर से लिए गए हैं। युवक 22 मई को अपनी मोटरसाइकिल पर दिल्ली से कैथल लौटा था। 23 को सिविल अस्पताल में सैंपल दिए। 24 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेज दिया। वहीं परिवार व संपर्क में आए लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

कंटेनमेंट जोन घोषित किया क्षेत्र

डीसी सुजान सिंह ने बताया कि शक्ति नगर में एक कोरोना पॉजीटिव केस पाए जाने पर गली नंबर 4 और 6 के बीच का पूरा एरिया व गली नंबर-5 के को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया गया है। यहां आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी लोगों का घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीङ्क्षनग व स्वास्थ्य जांच की जा रही है। नगर परिषद द्वारा पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज करने का कार्य किया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्णत: पाबंदी रहेगी। इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को घर बैठे ही आवश्यक सामान उपलब्ध करवाया जाएगा। इस क्षेत्र में बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं सुचारू रूप से मुहैया करवाई जाएगी। एसडीएम कमलप्रीत कौर को कंटेनमेंट व बफर जोन का ओवर ऑल इंचार्ज बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिलावासियों को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है।

chat bot
आपका साथी