जींद में 15 साल की लड़की सहित दो कोरोना पॉजिटिव, अब तक 153 लोग संक्रमित

जींद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी धीरे हो चुकी है। प्रशासन और लोगों की जागरूकता की वजह से सोमवार को सिर्फ दो ही कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:55 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:55 PM (IST)
जींद में 15 साल की लड़की सहित दो कोरोना पॉजिटिव, अब तक 153 लोग संक्रमित
जींद में 15 साल की लड़की सहित दो कोरोना पॉजिटिव, अब तक 153 लोग संक्रमित

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में सोमवार को 15 साल की लड़की सहित दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। चार दिन पहले लड़की का पिता कोरोना संक्रमित मिला था। उसकी संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके परिवार के सदस्यों के नागरिक अस्पताल में सैंपल लिए थे। सोमवार को उसके परिवार में केवल लड़की ही कोरोना संक्रमित मिली। स्वास्थ्य विभाग ने लड़की को होम क्वारंटाइन कर दिया। लड़की का पिता भी अपने दोस्त के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था। 

पिछले सप्ताह ही टावर लगाने का काम करने वाला व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला था और लड़की का पिता उसका दोस्त था। इसी के चलते सात जुलाई को उसके पिता ने नागरिक अस्पताल में सैंपल दिया और नौ जुलाई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके संपर्क से उसकी बेटी पॉजिटिव हुई है। जबकि दूसरा कोरोना पॉजिटिव गांव गढवाली में मिला है। यह व्यक्ति पहले दिल्ली में गंगाराम अस्पताल में दाखिल है और वहां पर इसका इलाज चल रहा है। जिले में अब तक 153 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से 121 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। जबकि सात कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। 

 जिले में 121 लोग कोरेाना को हराकर हुए स्वस्थ

कोरोना संक्रमण को लेकर रविवार का दिन जिले के लिए राहत भरा रहा। रविवार को कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया। जबकि दो कोरोना संक्रमित की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके साथ ही जिले में एक्टिव केस 24 रह गए हैं। जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा 152 तक जा पहुंच चुका था। जिसमें सात लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि दो पॉजिटिव व्यक्तियों की रिपोर्ट मौत के बाद नेगेटिव रही है। 121 लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं।

गंभीर बीमारियों से पीडि़तों के लिए जा रहे सैंपल 

स्वास्थ्य विभाग ने गंभीर बीमारियों से पीडि़त लोगों के सैंपल लेने का अभियान चलाया है। इसमें कैंसर, किडनी, टीबी के मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं। जिले में अब तक सात लोगों की मौत हुई है। इसमें सभी लोग पहले से गंभीर बीमारी से पीडि़त थे। विभाग के इस अभियान से जिले में सैंपल की रफ्तार बढ़ी है। अब सैंपलों की संख्या 250 से पार जा रही है। 

ये भी जानें 

सोमवार को संक्रमित : 02

सोमवार को मौत : 00

कुल संक्रमित : 154

अब तक स्वस्थ : 121

एक्टिव केस : 26

कुल मौत : 07

स्रोत : जिला स्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी