अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, इधर, फौजी ने क्वारंटाइन सेंटर में की आत्‍महत्‍या

अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं तीन और नए केस सामने आए हैं। अंबाला में संक्रमित मरीजों का ग्राफ 378 तक पहुंच गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:44 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 08:44 AM (IST)
अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, इधर, फौजी ने क्वारंटाइन सेंटर में की आत्‍महत्‍या
अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, इधर, फौजी ने क्वारंटाइन सेंटर में की आत्‍महत्‍या

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में 87 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। सोमवार को परिजन महिला को इलाज के लिए पंचकूला गई थी। यहां पर महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली, और देर रात में महिला ने दमतोड़ दिया है। चिकित्सकों के अनुसार महिला को सांस की बीमारी भी थी। वहीं मंगलवार को कोरोना के तीन संक्रमित मरीज मिले है। वहीं शहर के मिशन अस्पताल से 17 मरीज स्वस्थ्य होने के बाद घर भेज दिए हैं। अभी तक 332 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं।

इधर, अंबाला में सेना के जवान नरेंद्र सिंह ने सेना के बनाए क्वारंटाइन सेंटर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। तोपखाना चौकी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सेना में बतौर सिपाही तैनात मोहाली के गांव नगला निवासी नरेंद्र सिंह सिख अलाई रेजीमेंट यूनिट सेवन में अंबाला में तैनात था। वह एक जुलाई को छुट्टी काटकर ड्यूटी ज्वाइन करने आया था। नियम के अनुसार जवान को ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले सेना की ओर से यूनिट स्तर पर बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया। मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सेना के जवानों ने देखा कि नरेंद्र सिंह फंदे पर लटका है। इसकी जानकारी अधिकारियों को दी गई। इसके बाद तोपखाना चौकी पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने सेंटर के अन्य जवानों से भी पूछताछ की, लेकिन कुछ खास जानकारी नहीं मिली। सुसाइड के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने नरेंद्र के स्वजनों को इसकी सूचना दे दी है।

आनलॉक-2 में दूसरे राज्य से लोगों का आने-जाने का सिलसिला जारी है। हालांकि अब दूसरे राज्य से लोग कम आ रहे हैं। अब संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले मरीज पॉजिटिव मिले रहे हैं। मंगलवार को तीन नए संक्रमि मरीज मिलने से आंकड़ा 378 पहुंच गया है। इसमें दो मरीज पहले से संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। इसमें सोनिया विहार में 33 वर्षीय यवुक और मिलाप नगर में 25 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। ये दोनों संक्रमित के संपर्क में आए थे।

वहीं बदलवे नगर में 24 वर्षीय एयर होस्टर्स संक्रमित मिली है। मंगलवार को मिशन अस्पताल से 17 मरीज ठीक होने के बाद घर भेज दिए हैं। अब तक करीब 332 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। वहीं मंगलवार को 87 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग महिला की पंचकूला में मौत हो गई। महिला के परिजन सोमवार को इलाज के लिए पंचकूला लेकर गए थे। यहां पर महिला की कोरोना की जांच की गई, तो संक्रमित मिली है। महिला को दमे की बीमारी भी थी। अब जिले में कोरोना संक्रमित 5 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले के नमूने लेने का काम शुरू कर दिया है। वहीं नगर निगम ने सैनिटाइज करने काम शुरू कर दिया है। वहीं जिले के 107 कंटेनमेंट जोन में 20 हजार लोगों की स्क्रीङ्क्षनग की गई। वहीं फ्लू के लक्षण मिलने पर 37 लोगों के नमूने लिए। वहीं कैंट और सिटी रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले 61 मुसाफिरों के नमूने लिए गए। 

पॉजिटिव मरीजों की हिस्ट्री 

शहर के सोनिया कॉलोनी के 33 वर्षीय युवक और मिलाप नगर का 25 वर्षीय युवक संकिमत मिले हैं, जो पहले से संक्रमित के संपर्क में आए हैं

-बलदेव नगर की 24 वर्षीय युवती पॉजिटिव मिली है। युवती एयर होस्टर्स हैं। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है

कैंट की 87 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की पंचकूला में मौत हो गई है। महिला का पंचकूला के अस्पताल में इलाज चल रहा था। वर्तमान में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5 हो चुकी है।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर

chat bot
आपका साथी