Coronavirus updates July 8: करनाल में कोरोना के 24 नए केस, 16 भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में हुए संक्रमित

जिला प्रशासन लोगों को कर रहा आगाह बेवजह भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 458 हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:36 PM (IST)
Coronavirus updates July 8: करनाल में कोरोना के 24 नए केस, 16 भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में हुए संक्रमित
Coronavirus updates July 8: करनाल में कोरोना के 24 नए केस, 16 भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में हुए संक्रमित

पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को कोरोना के 24 नए केस मिले हैं। इनमें 16 केस ऐसे हैं, जो किसी कार्यक्रम, मार्केट या फिर अन्य भीड़भाड़ वाली जगह गए थे। माना जा रहा है कि ये वहीं से संक्रमित हुए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन लोगों को लगातार आगाह कर रहा है कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। छह केस ऐसे हैं, जो कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए हैं। एक हेल्थ वर्कर है, वहीं एक केस अभी ट्रेस नहीं हो पाया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से कुल आशंकित 21694 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं, जबकि इनमें 20826 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 458 मामले पॉजिटिव हैं। इनमें आठ की मृत्यु हो गई है, 168 एक्टिव हैं तथा 282 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

बुधवार को किस क्षेत्र में कितने कोरोना पॉजिटिव 

क्षेत्र का नाम कोरोना केसों की संख्या

सेक्टर-6 09

सेक्टर-9 01

सेक्टर-13 02 

शिव कालोनी 05

आरके पुरम 01 

रेलवे रोड 01 

विकास नगर 03 

दयानंद कालोनी 01

असंध 01

नोट  : आंकड़े स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी  

रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आई कल्हेड़ी गांव की महिला

कल्हेड़ी गांव की एक विवाहिता को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला घरौंडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुधवार को कोरोना संक्रमण की जांच करवाने के लिए पहुंची थी, जहां महिला का टेस्ट एंटीजन रैपिड किट से किया गया। इसमें वह पॉजिटिव पाई गई। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, महिला को कोरोना उसके पति के संपर्क में आने से हुआ है। महिला का पति बीती दो जुलाई को पॉजिटिव पाया गया था। संक्रमित व्यक्ति गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करता था। इसके अतिरिक्त महिला के परिवार के चार अन्य सदस्यों का भी टेस्ट हुआ। इनमें दो लोग रैपिड टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं। जबकि दो लोगों की रिपोर्ट वीरवार को आएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रत्येक बुधवार को कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घरौंडा में पीसीआर (पॉलिमरेज चैन रिएक्शन) तरीके से सैंपलिंग की जाती है, जिनकी रिपोर्ट 24 घंटे बाद आती है। इस बार सरकार की ओर से 15 रैपिड किट भी भेजी गई थी, ताकि कोरोना जांच में तेजी लाई जा सके। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने 15 संदिग्धों के रैपिड टेस्ट किए। कल्हेड़ी की 30 वर्षीय विवाहिता चार स्वजनों के साथ कोरोना टेस्ट के लिए पहुंची थी। तीन का टेस्ट रैपिड किट से किया गया, जबकि दो का पीसीआर तकनीक से। महिला को नीलोखेड़ी गुरुकुल भिजवा दिया गया है। 

परिवार के लिए उपलब्ध करवाई बस

शेखपुरा खालसा के एक ही परिवार के 22 लोगों की पीसीआर सैंपलिंग की गई है, इस परिवार के एक सदस्य को कोरोना संक्रमण हुआ था, जो पानीपत एडमिट है। संख्या ज्यादा होने के कारण इस परिवार के सदस्यों ने घरौंडा अस्पताल में आकर टेस्ट करवाने में असमर्थता जताई थी। इसके लिए विभाग की ओर से एक बस का इंतजाम किया गया। बस इन सभी लोगों को गांव से लेकर आई और टेस्ट के बाद गांव छोड़कर आई।

chat bot
आपका साथी