करनाल में 15 नए कोरोना पॉजिटिव, घरौंडा सीएचसी की एएनएम के तीन बच्चे भी संक्रमित

करनाल में 15 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एएनएम के संपर्क में आने वाली आशा वर्कर व महिला किरायेदार भी संक्रमित मिले हैं। वहीं करनालमें संक्रमित केसों की संख्या 434 हो गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 10:27 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 10:27 AM (IST)
करनाल में 15 नए कोरोना पॉजिटिव, घरौंडा सीएचसी की एएनएम के तीन बच्चे भी संक्रमित
करनाल में 15 नए कोरोना पॉजिटिव, घरौंडा सीएचसी की एएनएम के तीन बच्चे भी संक्रमित

पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना का ग्राफ बढ़कर 434 तक पहुंच गया है। लेकिन रिकवरी रेट अच्छा होने के कारण एक्टिव केसों की संख्या महज 146 ही है। मंगलवार को जिले में कुल 15 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, जिसमें घरौंडा सीएचसी की एएनएम के तीन बच्चे भी संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा संपर्क में आने वाली आशा वर्कर और महिला किरायेदार भी संक्रमित मिली है। जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 21235 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। जबकि इनमें से 20441 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। 280 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

कहां से कितने कोरोना केस मिले

जगह का नाम संक्रमितों की संख्या

सेक्टर 6 05 केस

विकास नगर 01

घरौंडा 05

शामगढ़ 01

शिव कालोनी 01

घोघड़ीपुर 01

काछवा 01

जिले से बाहर के 02 

नोट : ये आंकड़े स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हैं।

घरौंडा में एनएनएम के बच्चों सहित पांच को कोरोना

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढऩे लगा है। एएनएम के तीनों बच्चों और एक महिला किरायेदार को कोरोना की पुष्टि हुई है। साथ ही एएनएम के साथ काम करने वाली एक आशा वर्कर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना संक्रमित लोगों को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भेज दिया है। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर दिया है। साथ कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। घरौंडा क्षेत्र में अब तक कोरोना संक्रमण के 53 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वार्ड-17 की एएनएम को उसके पति से कोरोना हुआ। सोमवार को एएनएम को भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया और सोमवार को ही सभी स्टाफ सदस्यों और एएनएम के दस वर्षीय पुत्र, 13 वर्षीय व 15 वर्षीय पुत्रियों, 22 वर्षीय महिला किराएदार व अन्य लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। मंगलवार को कोरोना जांच रिपोर्ट में एएनएम के तीनों बच्चें व महिला किरायेदार पॉजिटिव मिली। इसके साथ ही एएनएम के साथ काम करने वाली वार्ड-8 किला कालोनी की आशावर्कर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीमें अलर्ट हो गई। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट रमेश अरोड़ा के निर्देश पर एसएमओ डॉ. मुनेश गोयल ने आशा वर्कर के मकान को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर दिया और आशा वर्कर के संपर्क में आने वाले 12 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने बताया कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टेस्ट किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार प्रशासन ने निर्णय लिया है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं पाए जाते है, उन्हें अस्पताल में रखने की बजाए नीलोखेड़ी के नजदीक स्थित गुरुकुल में स्थापित किए गए कोविड केयर सेंटर में रखा जाता है।

chat bot
आपका साथी