कैथल में नगर परिषद के एक पूर्व चेयरमैन सहित पांच कोरोना पॉजिटिव

कैथल में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्‍या कैथल में अब 138 पहुंच गई है जबकि एक्टिव केसों की संख्‍या 34 है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 11:42 PM (IST)
कैथल में नगर परिषद के एक पूर्व चेयरमैन सहित पांच कोरोना पॉजिटिव
कैथल में नगर परिषद के एक पूर्व चेयरमैन सहित पांच कोरोना पॉजिटिव

पानीपत/कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को जहां आठ केस मिले थे, वहीं रविवार को पांच और केस सामने आए हैं। इनमें नगर परिषद का एक पूर्व चेयरमैन, उसका भाई और इस परिवार की एक महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे एक दिन पहले इस परिवार के दो बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आए थे। 

शहर के पटेल नगर में रहने वाले इस परिवार की हिस्ट्री कहीं बाहर की नहीं है, बल्कि लोकल ही किसी संक्रमित से मिलने के बाद पॉजिटिव हुए हैं। वहीं गुरू तेग बहादुर कालोनी की एक महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इस महिला की भी हिस्ट्री बाहर की नहीं है। लोकल ही किसी संक्रमित के संपर्क में आने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं पांचवां केस जड़ौला गांव में 29 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उक्त युवक की हिस्ट्री गुरूग्राम की बताई जा रही है। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 138 हो गई है। वहीं एक्टिव केस 34 हो गए हैं। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 104 है। सभी संक्रमितों को जिला नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पूर्व चेयरमैन ने बताया कि लॉकडाउन लगने के बाद से ही वे शहर से बाहर नहीं गए हैं। बच्चों ने एक-दो दिन बाहर का कुछ खाना खाया है, इस दौरान ही वे किसी संक्रमित से मिले होंगे। बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने सैंपल दिए थे, उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 

गुरुग्राम से लौटा युवक मिला पॉजिटिव 

जडौला गांव में एक 28 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। रिपोर्ट आने के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ढांड के डा. रॉकी अपनी टीम सहित जडौला पहुंचे और संक्रमित युवक को सिविल अस्पताल कैथल भिजवाया गया। उसके संपर्क में आए परिवार के 16 सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया है। डा. ने बताया कि उक्त युवक गुरुग्राम में एक कंपनी में नौकरी करता है, जो शादी के लिए आपने घर 9 जुलाई को आया था। 10 जुलाई को स्वेच्छा से कुरुक्षेत्र जाकर सरकारी अस्पताल में अपना कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिया। जिसकी आज रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कानूनगो हेमंत शर्मा ने बताया कि क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सरपंच के माध्यम से गली व मोहल्ले को सैनिटाइज करवा दिया है। ढांड थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि गली में नाका लगाकर पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी