जींद में 76 लोग कोरोना संक्रमित, महिला कालेज की 5 छात्राओं की भी रिपोर्ट पॉजिटिव

जींद में सोमवार को 76 लोग संक्रमित।

जींद में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। महिला कॉलेज की पांच छात्राओं सहित 76 लोग कोरोना संक्रमण की जद में आ चुके हैं। इसके अलावा चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय का स्‍टाफ और एक निजी स्‍कूल का टीचर भी संक्रमित मिला।

Anurag ShuklaTue, 13 Apr 2021 03:30 PM (IST)

जींद, जेएनएन। जींद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को 918 सैंपल रिपोर्ट में 76 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें महिला कालेज की पांच छात्राएं, दो स्टाफ कर्मी, चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय का एक प्राध्यापक व एक निजी स्कूल की टीचर कोरोना संक्रमित मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान करके उनके सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं। अप्रैल माह में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसके बावजूद भी लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। सार्वजनिक स्थलों पर लोग बिना मास्क के दिखाई देते हैं। नागरिक अस्पताल में पर्ची व दवाइ काउंटर पर लगने वाली लाइन में भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है।

इसके चलते यहां पर संक्रमण फैलने के ज्यादा खतरा बना रहता है। इसके साथ ही जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा 6754 पहुंच गया है। अबतक जिला में 92 लोगों की मौत हो चुकी है। 5995 लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं। फिलहाल जिले में 673 एक्टिव केस है। जिनमें से 14 लोगों को स्वास्थ्य विभाग बाहरी मान रहा है। सिविल सर्जन डा. मनजीत ङ्क्षसह ने बताया कि सोमवार को 448 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

4676 लोगों को लगाई वैक्सीन

जिलाभर में सोमवार को टीकाकरण उत्सव के तहत वैक्सीनेशन कार्यक्रम को जारी रखा गया। सोमवार को उत्सव के तहत 4676 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इनमें हेल्थ केयर वर्कर पहली डोज सात को व 12 को दूसरी डोज लगी। वहीं फं्रटलाइन वर्कर में पहली डोज सात को तथा दूसरी डोज 20 को लगी। इसके साथ ही 60 वर्ष से नीचे की आयु के 2337 को पहली डोज व छह लोगों को दूसरी डोज लगी। वहीं 60 वर्ष से ऊपर वालों को पहली डोज 2224 को तथा दूसरी डोज 63 को लगी। कुल 4676 लोगों को पहली डोज व 101 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. रमेश पांचाल ने बताया कि वैक्सीनेशन अभियान लगातार चलाया जा रहा है। इससे पहले वैक्सीनेशन का चार्ज डा. नवनीत के पास था, लेकिन अब सिविल सर्जन डा. मनजीत ङ्क्षसह ने उनको जिला प्रतिरक्षण अधिकारी का भी चार्ज दिया है।

पेट्रोल पंप पर लगा कोरोना वैक्सीन कैंप

पुराने बस स्टैंड उचाना पर सुमेर चंद मोहिंद्र कुमार पेट्रोल पंप पर कोरोना वैक्सीन कैंप लगाया गया। जहां पर स्वास्थ्य विभाग से आई टीम ने 103 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। पंप मालिक सुरेंद्र जैन ने बताया कि इस कैंप में अधिक से अधिक महिला, पुरुष कोरोना वैक्सीन के लिए पहुंचे इसको लेकर उचाना कलां, मंडी, पालवां सहित आस-पास में मुनियादी भी करवाई गई। आज कोरोना वैक्सीन लगवाना जरुरी है, क्योंकि कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरिक्षत है। इसको लेकर जो भ्रमिक प्रचार पहले किया गया उस प्रचार के बहकावे में न आए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.