जींद में स्कूल प्राचार्या सहित 13 की कोरोना से मौत, खाद्य ग्रामद्योग के 4 कर्मचारी सहित 411 लोग संक्रमित

हरियाणा के जींद में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब स्कूल प्राचार्या सहित 13 संक्रमित मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है। वहीं खाद्य ग्रामद्योग के 4 कर्मचारी सहित 411 लोग संक्रमित मिले हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:51 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:51 AM (IST)
जींद में स्कूल प्राचार्या सहित 13 की कोरोना से मौत, खाद्य ग्रामद्योग के 4 कर्मचारी सहित 411 लोग संक्रमित
जींद में कोरोना से 13 लोगों की मौत।

जींद, जेएनएन। जींद में कोरोना लोगों के लिए जानलेवा बन रहा है। वीरवार को पूर्व मंत्री टेकचंद नैन की प्राचार्या बेटी नीलम सहित 13 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। मई माह के छह दिनों में 85 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है और मरने वालों का कुल आंकड़ा 325 पहुंच गया है।

वीरवार को कोरोना से मरने वालों में छह महिलाएं शामिल है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से मरने वाले लोगों को कोविड नियमानुसार अंतिम संस्कार किया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पूर्व मंत्री टेकचंद नैन की पुत्री नीलम देवी धमतान राजकीय स्कूल में प्राचार्या के पद पर कार्यरत थी और पिछले दिनों कोरोना संक्रमित मिली थी। सांस लेने में दिक्कत के चलते उसे अस्पताल में दाखिल किया गया, जहां पर कोरोना से उसकी मौत हो गई।

वहीं सफीदों गेट निवासी 70 वर्षीय उषा 27 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव मिली थी और उसके बाद से होम क्वारंटाइन थी। सांस लेने में दिक्कत के बाद उसे नागरिक अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती करवाया था। जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। गांव जाजवान निवासी 65 वर्षीय मूर्ति देवी पांच मई को संक्रमित मिली थी और नागरिक अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हुई। ओम नगर निवासी 80 वर्षीय सोना देवी पांच मई को संक्रमित मिली थी और उसकी नागरिक अस्पताल में मौत हो गई।

शीतलपुरी कालोनी निवासी 70 वर्षीय उमेद सिंह 19 अप्रैल को पॉजिटिव मिला था और उसके बाद से अस्पताल में दाखिल था। गांव फतेहगढ़ निवासी 82 वर्षीय चतर सिंह की सीएचसी जुलाना में, गांव राजपुरा भैण निवासी 41 वर्षीय सुरेंद्र की हिसार के निजी अस्पताल, गांव रधाना निवासी 28 वर्षीय सुरेंद्र की पीजीआइ खानपुर, उचाना निवासी 60 वर्षीय रामरति की टोहाना, होली मोहल्ला निवासी 63 वर्षीय अशोक की हिसार निजी अस्पताल, उचाना निवासी 40 वर्षीय कुलदीप की नरवाना नागरिक अस्पताल, नवाना निवासी 52 वर्षीय धर्मपाल गर्ग की नरवाना नागरिक अस्पताल व गांव धनौरी की एक महिला की कैथल के नागरिक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

411 मिले पॉजिटिव, 420 ने किया रिकवर

जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ गया है। वीरवार को 1094 सैंपलों की रिपोर्ट मिली। इसमें से 411 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 420 लोगों पॉजिटिव से नेगेटिव हुए हैं। पिछले दो दिनों में 1456 लोग रिकवरी कर चुके हैं। कोरोना के एक्टिव केस 2627 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार वीरवार को मिली रिपोर्ट में खाद्यग्राम उद्योग के चार कर्मचारी, नागरिक अस्पताल जींद के दो कर्मचारी, जुलाना व सफीदों एसबीआइ के दो कर्मचारी, शुगन फूड कंपनी सफीदों के चार कर्मचारी, सीएचसी जुलाना का एक कर्मचारी, देवरड़ गांव में छह लोग कोरोना संक्रमित मिले हें। सिविल सर्जन डा. मनजीत सिंह ने बताया कि जले में अब तक 15 हजार 483 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से 12 हजार 621 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। वीरवार को 1030 लोगों के सैंपल लिए है। अब तक दो लाख 24 हजार 689 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें से 1853 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है।

chat bot
आपका साथी