जींद में पंचायती विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट समेत 11 लोगों की कोरोना से मौत

जींद में पंचायती विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट समेत 11 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। एक तरफ कोरोना केसों का ग्राफ नीचे आ रहा वहीं मौत का ऊपर जा रहा। 413 लोगों ने दी कोरोना को मात 246 नए मामले। फोटो 41 जागरण संवाददाता

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:58 PM (IST)
जींद में पंचायती विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट समेत 11 लोगों की कोरोना से मौत
जींद में 246 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

जींद, जेएनएन। जींद में कोरोना को लेकर स्थिति यह है कि कोरोना के नए केसों का ग्राफ नीचे आता जा रहा है, जो राहत की बात है लेकिन मौत का ग्राफ ऊपर चढ़ता जा रहा है, जो चिंता का विषय है। शुक्रवार को कोरोना के कारण पंचायती विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट समेत 11 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन लोग 35 वर्ष से भी कम उम्र के थे। इसके अलावा कोरोना के 246 नए मामले सामने आए तो वहीं 413 मरीजों ने कोरोना को मात दी।

जिला विकास एवं पंचायत विभाग में डिप्टी सुपरिटेंडेंट दलबीर सिंह की कोरोना के चलते वीरवार रात मौत हो गई। गांव बिरौली की सविता को 11 मई को जींद के सर्वोदय अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। शुक्रवार को सविता की मौत हो गई। जींद निवासी 41 वर्षीय प्रदीप की मौत भी कोरोना के कारण हो गई। पिंडारा गांव के कृष्ण का भी शुक्रवार को हिसार के आधार अस्पताल में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। रजाना कलां के 56 वर्षीय रामफल, झज्जर जिले के निलौठी गांव के 30 वर्षीय संदीप, ढाठरथ गांव के 65 वर्षीय इंद्र सिंह, गोसाई खेड़ा गांव के 70 वर्षीय रामबीर, हिसार जिले के बादशाहपुर बास गांव की 82 वर्षीय चंद्रो देवी, ईगराह गांव के 50 वर्षीय राजा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। पटियाला चौक निवासी 60 वर्षीय सुखदयाल की शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के दौरान मौत हो गई। उसे 2 मई को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। रामराय गांव के 32 वर्षीय विकास काे 9 मई को जींद के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जिसकी शुक्रवार को मौत हो गई।

246 कोरोना पॉजिटिव मिले, शुगर मिल के 8 और कर्मचारी संक्रमित

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली 1277 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में 246 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें शुगर मिल जींद के आठ कर्मचारी भी शामिल हैं। इससे पहले शुगर मिल के 23 कर्मचारी पॉजिटिव मिल चुके हैं। जुलाना में 10 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। डिप्टी सिविल सर्जन डा. पालेराम कटारिया ने बताया कि शुक्रवार को 413 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इसके साथ जिले में एक्टिव केसों की संख्या 2677 हो गई है। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 18509 हो गई है, जिनमें से 15439 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

पॉजिटिविटी रेट घट रहा : डा. पालेराम कटारिया

नागरिक अस्पताल के डिप्टी सिविल सर्जन डा. पालेराम कटारिया ने कहा कि जिले में कोरोना पॉजिटिविटी रेट जरूर घट रहा है। अप्रैल महीने के अंत में और मई के पहले सप्ताह में पॉजिटिविटी रेट 40 फीसद से ऊपर चला गया था लेकिन अब यह 30 से भी कम आ गया है। पहले दर दूसरी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही थी लेकिन अब छह सैंपल पर एक पॉजिटिव मिल रहा है। इसके अलावा रिकवरी रेट बढ़ रहा है। संक्रमिताें की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा रहती है।

chat bot
आपका साथी