जींद में संक्रमितों की संख्‍या कम हो रही, मौत का सिलसिला नहीं थम रहा, 11 की जान गई

जींद में कोरोना संक्रमण केस की रफ्तार भले ही कम हो गई हो लेकिन मौत का सिलसिला नहीं कम हो रहा है। बुधवार को 11 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। जबकि 363 नए केस सामने आए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:54 PM (IST)
जींद में संक्रमितों की संख्‍या कम हो रही, मौत का सिलसिला नहीं थम रहा, 11 की जान गई
कोरोना संक्रमण के कारण 11 लोगों की मौत, 363 नए केस।

जींद, जेएनएन। जींद में कोरोना संक्रमितों के नए केसों की संख्या कम होने लगी है लेकिन मौत का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मई महीने में सोमवार ही एक ऐसा दिन था, जिस दिन 10 से कम मौतें हुई, इसके अलावा हर रोज 10 से ज्यादा मौतें जिले में हो रही हैं। मई महीने के 12 दिनों में कोरोना 150 लोगों की जिंदगी छीन चुका है। बुधवार को जिले में 11 लोगों की जान कोरोना संक्रमण के कारण चली गई। इसके अलावा कोरोना के 363 नए केस सामने आए। मात्र 33 कोरोना पॉजिटिव केस ही पॉजिटिव से नेगेटिव हुए। 

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली 1175 कोरोना रिपोर्ट में से 363 को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या 2814 हो गई है। बुधवार को मात्र 30 केस ही कोरोना से रिकवर हुए। संक्रमित मिले 363 लोगों में से एक दर्जन से ज्यादा मामले अकेले जुलाना कस्बे के मिले। इसके अलावा जींद शहर में भी कोरोना तेज गति से फैल रहा है। बुधवार को गुप्ता कालोनी, डिफैंस कालोनी, अर्बन एस्टेट कालोनी, सेक्टर 8, सेक्टर 11, कृष्णा कालोनी, भगत सिंह कालोनी, हाऊसिंग बोर्ड, हनुमान गली, अपोलो रोड, कौशिक नगर, कुम्हारान मोहल्ला, लक्ष्मी नगर में कोरोना के काफी मामले सामने आए।

इन लोगों की हुई कोरोना के कारण मौत

कोरोना संक्रमण के कारण भावड़ गांव निवासी दिलबाग की बुधवार को मौत हो गई। दिलबाग को जुलाना सीएचसी में दाखिल करवाया गया था। इसके अलावा उचाना मंडी के 60 वर्षीय कपूर, निडानी गांव की 68 वर्षीय ओमपति की मौत हो गई। ओमपति को 3 मई को हिसार के जिंदल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। नरवाना के 71 वर्षीय बलदेव कृष्ण दीवान की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। दीवान को 6 मई को कैथल के शाह अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। नरवाना के 70 वर्षीय धर्मबीर ने भी कोरोना संक्रमण के दौरान बुधवार को नरवाना के सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसके अलावा दरियावाला गांव के 75 वर्षीय दल सिंह, सफीदों गेट के 82 वर्षीय राम सिंह, भिवानी रोड के लक्ष्मी नगर की 45 वर्षीय रेणु का जींद के सिविल अस्पताल में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। सेक्टर 11 की 61 वर्षीय जंगीरो देवी का हिसार के जिंदल अस्पताल में निधन हो गया। जंगीरो देवी को एक मई को जिंदल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। इसके अलावा गोहाना रोड बाईपास के 68 वर्षीय राजमल और बहबलपुर गांव के 65 वर्षीय संतलाल की भी कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई।

रिकवरी रेट घट रहा, डेथ रेट बढ़ रहा

कोरोना की चेन को तोड़ने की खातिर लगे लॉकडाउन में कोरोना संक्रमितों की संख्या तो अब घटने लगी है लेकिन न तो रिकवरी रेट बढ़ रहा है और न ही डेथ रेट कम हो रहा है। फिलहाल जींद जिले में रिकवरी रेट 82 फीसद है तो मौतों की दर 2 फीसद पर जा पहुंची है। डिप्टी सिविल सर्जन डा. पालेराम कटारिया ने कहा कि बुधवार को 363 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 30 लोगों ने कोरोना को मात दी है। संक्रमितों की संख्या में पहले से कमी आई है। रोजाना एक हजार से ज्यादा सैंपल लिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

यह भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के दो आशंकित मरीज मिले, मचा हड़कंप

 
chat bot
आपका साथी