कोरोना संक्रमण से अंबाला में दो बुजुर्ग की मौत, 75 संक्रमित

अंबाला में कोरोना संक्रमण की वजह से नौ दिन में 10 की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को भी दो लोगों की जान गई। वहीं 75 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अंबाला में संक्रमितों का आंकड़ा 15289 पार कर गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:07 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से अंबाला में दो बुजुर्ग की मौत, 75 संक्रमित
अंबाला में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे।

अंबाला, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से शुक्रवार को दो लोगों की मौत हो गई। इसमें 55 वर्षीय पुरुष का अस्पताल में इलाज के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा है। बुजुर्ग हाईपरटेंशन की बीमारी से ग्रस्त था। हालत नाजुक होने से उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरा 70 वर्षीय बुजुर्ग को इलाज के लिए अस्पताल में वेंटीलेटर रखा था। यहां पर बुजुर्ग की हालत बिगडऩे से मौत हो गई। हालांकि बुजुर्ग पहले से हाईपरटेंशन और दिमाग की बीमारी से ग्रस्त था। जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण से 171 लोगों की मौत हो चुकी है। अप्रैल में कोरोना संक्रमण से दस मौत हो चुकी है।

अंबाला में शुक्रवार को 75 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15289 तक पहुंच गया। इसमें 13757 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जिले में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। जिले में प्रतिदिन के हिसाब से 139 पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। जिले में 1361 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है।

जिले में सक्रिय मरीजों का ग्राफ बढऩे से इलाज दर 89.98 फीसद तक पहुंच गई है। वहीं शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से दो की मौत हो गई। कैंट के न्यू दयाल बाग निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इस मरीज को हाईपरटेंशन और दिमाग की बीमारी से ग्रस्त था। मुलाना मेडिकल कालेज में बुजुर्ग को इलाज के लिए वेंटीलेटर पर रखा था। यहां पर हालत नाजुक होने से बुजुर्ग की मौत हो गई।

वहीं गांव कड़ासन निवासी 55 वर्षीय पुरुष की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मरीज हाईपरटेंशन और दिमाग की बीमारी से ग्रस्त था। अस्पताल में हालत बिगडने बुजुर्ग की मौत हो गई। जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण से 171 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो जिले की औसत मृत्युदर 1.11 फीसद तक पहुंच गई है।

यहां पर संक्रमित मिले

अंबाला में शुक्रवार को 75 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें शहर-25, कैंट-15, शहजादपुर-6, मुलाना-13, बराड़ा-4, नारायणगढ़-8 और चौडमस्तपुर-4 कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने का काम जारी है।

अंबाला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से दो की मौत हो गई। वहीं 75 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला

chat bot
आपका साथी