बच्‍चों पर टूटा कोरोना का कहर, कैथल में 200 से ज्‍यादा संक्रमित, एक की मौत

हरियाणा के कैथल में कोरोना का बम फूटा है। पहली बार इतना बड़ा कहर देखने को मिला। एक की मौत हो गई जबकि संक्रमितों की संख्‍या दो सौ के पार गई। वीरवार को 209 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:57 PM (IST)
बच्‍चों पर टूटा कोरोना का कहर, कैथल में 200 से ज्‍यादा संक्रमित, एक की मौत
कैथल में कोरोना संक्रमण के 209 केस मिले।

कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना का कहर देखने को मिला। वीरवार को पहली बार कोरोना के 209 मामले सामने आए हैं। वहीं, एक मरीज की मौत भी हो गई। अब तक कुल 77 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है। वहीं कुल संक्रमितों की संख्‍या 5614 हो गई। एक्टिव केसों की संख्‍या 609 है।

पहली बार कोरोना ने दोहरा शतक लगाया है। वीरवार को कोरोना के 209 संक्रमित मामले सामने आए हैं। अब संक्रमितों की संख्या 609 तक पहुंच गई है, जो घर व सिविल अस्पताल में आइसोलेट किए गए हैं। कोरोना संक्रमितों में कसौर में एक दिन का बच्चा भी शामिल है।

सेरधा में 13 दिन की बच्ची, चीका में एक साल का लड़का, राजौंद में पांच साल का बच्ची, डोगरा गेट पर 12 व 14 साल के किशोर व किशोरी, ढांड में 16 साल की किशोरी सहित एचडीएफसी बैंक का कर्मचारी, सेक्टर 19 निवासी महिला चिकित्सक कोरोना संक्रमित मिली है। वीरवार को एक महिला की मौत भी कोरोना से हुई है। जिसकी पहचान मटौर निवासी 62 वर्षीय महिला के रूप में हुई। महिला की मौत 15 अप्रैल को चंडीगढ़ पीजीआई में हुई है। मरने वालों की संख्या 77 तक पहुंच गई है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार 614 हो गया है। चार हजार 928 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

13 अप्रैल को 124 व तीन अप्रैल को 107 केस मिले थे। अप्रैल माह में अब तक तीन लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मंगलवार को दो लोगों की मौत हुई थी। कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। वहीं लोग भी कोरोना महामारी को लेकर गंभीर नहीं है। बिना मास्क के ही बाजारों में लोग खरीदारी करते हुए नजर आते हैं। सरकारी कार्यालयों यहां तक की सरकारी अस्पतालों में भी लोग बिना मास्क के बीमारियों की जांच व इलाज को लेकर पहुंच रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के कई चिकित्सक भी कोरोना संक्रमित

कोरोना के बढ़ते प्रकोप में चिकित्सक भी चपेट में आए गए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग के चार के करीब चिकित्सक कोरोना संक्रमित हैं। कई स्टाफ नर्स व हेल्थ कर्मी भी कोरोना की चपेट में आई है, जिन्हें आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना महामारी के बढ़ते केसों को देखते हुए वैक्सीनेशन व सैंपलिंग बढ़ा दी है। पहले 1000 सैंपल रोजाना लिए जा रहे थे। शुक्रवार से 1500 से 2000 सैंपल रोजाना लिए जाएंगे। इसके साथ-साथ वैक्सीनेशन सेंटर भी बढ़ाते हुए रोजाना 3500 से 4000 लोगोां को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

जरूरत पड़ने पर बढ़ाए जाएंगे बेड

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना महामारी को लेकर जिला अस्पताल में 71 बेड लगाए गए हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी। सिविल अस्पताल के साथ-साथ गुहला-चीका, कलायत, पूंडरी व राजौंद क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बेड बढ़ाए जा सकते हैं।

यहां-यहां मिले कोरोना संक्रमित केस

शहर के डोगरा गेट पर तीन, एचडीएफसी बैंक का कर्मचारी, ऋषि नगर कैथल, अर्जुन नगर, गांव कुराड, फ्रेंडस कालोनी, सेक्टर 20 में तीन, सेक्टर 19 में तीन, सन सिटी, क्योड़क, राम नगर, खेड़ी गुलाम अली, बरोट, फरल, कलायत, राजौंद व आसपास के गांव में सात, सैर, हरिगढ़ किंगन, पूंडरी में सात, सेठ कालोनी में चार, मॉडल टाउन जींद रोड, माघो माजरी, चीका के वार्ड नंबर चार, चौशाला में दो, दुमाड़ा में एक, कलायत में दस, लखनऊ मोहल्ला, छात्रावास रोड, पाडला, सांघन, माता गेट, सीवन गेट, अमरगढ़ गामड़ी, पाडला, सेक्टर 19, संगरौली, कलर माजरा, कांगथली, सिसमौर, जनकपुरी कालोनी, अशोका गार्डन कालोनी, चंदाना गेट, ढांड, पाई, सीवन में दो, फरल, पट्टी अफगान, सीवन गेट, अशोका कालोनी, जाखौली, फिरौजपुर, खानपुर, बरोट, साकरा, अर्जुन नगर, पुराना बस अड्डा पूंडरी में कोरोना का केस मिला है।

जिला सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। बढ़ते केसों को देखते हुए लोगों सैंपलिंग व वैक्सीनेशन का कार्य बढ़ाया जाएगा। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव को लेकर सरकार की हिदायतों का पालन करें। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी