कोरोना बेकाबू: अंबाला में संक्रमित मरीजों की इलाज दर 17 फीसद तक गिरी, आईसीयू में बेड़ नहीं

हरियाणा के अंबाला में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। संक्रमित मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। हालात ये हैं कि आइसीयू में बेड तक नहीं मिल रहे हैं। वेंटीलेटर बेड भी फुल हो चुके हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:51 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:51 AM (IST)
कोरोना बेकाबू: अंबाला में संक्रमित मरीजों की इलाज दर 17 फीसद तक गिरी, आईसीयू में बेड़ नहीं
अंबाला में संक्रमित मरीजों की इलाज दर में गिरावट।

अंबाला, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इस वजह से संक्रमित मरीजों की इलाज दर 17 फीसदी तक नीचे गिर चुकी है। वर्तमान में इलाज दर 81.54 फीसद तक पहुंच गई है, जो जनवरी और फरवरी में 98 फीसद तक पहुंच गई है। जिले में सक्रिय मरीजों का ग्राफ बढ़ने से वेंटीलेटर बेड हाउस फुल हो चुके हैं। इस वजह से गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज में हो रही परेशानी।

अंबाला में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। जिले में हर रोज 300 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ने से इलाज दर 81.54 फीसद तक पहुंच गई है। जिले में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 3775 तक पहुंच गया हैं, जबकि जनवरी और फरवरी में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा करीब 60 से 70 पहुंच गया था। 

इस वजह से इलाज दर में सुधार होकर 98 फीसद तक पहुंच गई थी। अप्रैल में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। इस वजह से इलाज दर 81.54 फीसद तक पहुंच गई है। वहीं मुलाना मेडिकल कालेज, मिशन अस्पताल, सिटी नागरिक अस्पताल, छावनी अस्पताल, हीलिंग टच समेत अन्य अस्पतालों में वेंटीलेटर बेड फुल हो चुके हैं। इस संबंध में एएसएमओ डा. सुखप्रीत ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखकर आइसोलेशन में बेडों की संख्या बढ़ाई जा रही है।वहीं आर्मी हॉस्पिटल में इमरजेंसी में मरीजों को भर्ती किया जाएगा। 

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड

अस्पताल---------------------बेड

नागरिक अस्पताल शहर---------100

छावनी नागरिक अस्पताल -------50

मुलाना मेडिकल कालेज---------240

मिशन अस्पताल--------------100

हीलिंग टच-----------------50

chat bot
आपका साथी