top menutop menutop menu

अंबाला में एक दिन में अब तक सबसे ज्‍यादा 42 कोरोना पॉजिटिव, 500 के पास पहुंचा आंकड़ा

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में एक दिन में कोरोना के 42 संक्रमित मरीज मिले हैं, जो अभी तक सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले अभी तक 34 संक्रमित मिले हैं। वहीं शनिवार को 26 संक्रमित मरीज कपड़ा मार्केट के मिले हैं। रविवार को कपड़ा मार्केट में करीब 700 नमूने लेने का लक्ष्य रखा गया है। यहां पर सुबह से लोगों के नमूने लेने काम शुरू होगा। वहीं टिंबर मार्केट में संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हई थी। इसके परिवार में 15 लोगों के नमूने लिए थे। इसमें 3 बेटे, दो बहु, दो पुत्र वधु, 3 पौते और समंधी भी संक्रमित मिले हैं। मुल्तानी कॉलोनी में 24 वर्षीय महिला चिकित्सक भी संक्रमित मिली है। वहीं 20 संक्रमित स्वस्थ होकर घर भी लौट गए हैं। वर्तमान में करीब 112 एक्टिव मरीज हैं, जो मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किए हैं। 

देश में आनलॉक-2 में दूसरे राज्य से लोगों का आने-जाने का सिलसिला जारी है। हालांकि अब दूसरे राज्य से लोग कम ही पहुंच रहे हैं। वहीं ट्रेन से आने वाले मुसाफिरों के नमूने लिए जाते हैं, और होम क्वारंटाइन किए जाते हैं। अब संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले मरीज पॉजिटिव मिले रहे हैं। शनिवार को एक दिन में 43 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें शहर में 25 और कैंट में 13 संक्रमित मिले है। इसके अलावा शेष मरीज सीएचसी और पीएचसी पर संक्रमित मिले हैं। 

अब संक्रमित मरीजों की संख्या 495 पहुंच गई है। हाल ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कपड़ा मार्केट और साड़ी शोरुम के कर्मियों, परिवार वालों के नमूने लिए थे। इसमें करीब 26 कोरोना संक्रमित मिले है। वहीं मुल्तानी कॉलोनी में 24 वर्षीय महिला चिकित्सक भी संक्रमित मिली है। चिकित्सक की ओपीडी में आने वाले मरीजों के नमूने भी लिए जाएंगे। इसके लिए महिला की हिस्ट्री का पता किया जा रहा है। वहीं 20 मरीज स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिए हैं। नगर निगम ने सैनिटाइज करने काम शुरू कर दिया है। जिले के 116 कंटेनमेंट जोन में 19348 लोगों की स्क्रीङ्क्षनग की गई। वहीं फ्लू के लक्षण मिलने पर 47 लोगों के नमूने लिए। वहीं कैंट और सिटी रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले 32 मुसाफिरों के नमूने लिए गए। 

संक्रमित मिलने वाले मरीजों की हिस्ट्री 

-गीता नगरी में 40 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। फ्लू के लक्षण मिलने पर मरीज का नमूना लिया था

-दुर्गा नगर में 46 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री लेह की है

-पुरानी घास मंडी में 27 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है, जो संक्रमित के संपर्क में रही 

-मुल्तानी कॉलोनी में 24 वर्षीय महिला चिकित्सक संक्रमित मिली है

-कैंट की कालीबाडी में 32 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो पॉजिटिव के संपर्क में रहा

-कैंट की कालीबाडी में 37 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है, जो संक्रमित के संपर्क में रही 

-कैंट की कालीबाडी में 59 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है, जो संक्रमित के संपर्क में रही 

-कैंट की मोची मंडी में 15 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहा

-कैंट की खटीक मंडी में 77 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है। महिला में सर्वे के फ्लू के लक्षण मिले थे

-कच्चा बाजार में 35 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो कपड़ा मार्केट से जुडा है

-कैंट के शालीमार बाग के 20 वर्षीय युवक संक्रमित मिला हैं, जो कपड़ा मार्केट से जुडा है

-शाहपुर में 29 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। इसमें फ्लू के लक्षण मिलने पर नमूना लिया था

-रतनगढ़ गांव में 40 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो कपड़ा मार्केट से जुडा है

-गांव मंडौर में 21 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो कपड़ा मार्केट से जुडा है

-शहर के रंजीत नगर में 29 वर्षीय महिला संक्रमित मिली हैं, जो संक्रमित के संपर्क में रही है

-मथेडी जट्टां में 28 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जो कपड़ा मार्केट से जुडी है

-बलदेव नगर, शुकुल कुंड रोड, दुर्गा नगर, मॉडल टाउन, कमल विहार, प्रेम नगर, छोटा बाजार, बाबा हीरा सिंह, रेलवे रोड, सेक्टर-सात समेत अन्य जगह पर करीब 21 कोरोना संक्रमित मिले हैं, ये सभी कपड़ा मार्केट से जुडे हैं 

वैक्सीन के ट्रायल के लिए शपथ पत्र दिया

शहर में एक युवक ने खुद पर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को शपथ पत्र दिया। युवक ने अपने जन्म दिन पर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल कराने का निर्णय लिया। उसका कहना है कि कोरोना महामारी से देश में संकट बना है। ये मेरा शौभाग्य होगा कि वैक्सीन का ट्रायल मेरे शरीर पर किया जाए।

जिले में एक दिन में कोरोना के 42 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 20 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। वहीं संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों के नमूने लेने का काम शुरू कर दिया है।  

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.