Corona Vaccination: कैथल के 28 गांव में पूरी आबादी को लग चुकी है कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह

कोरोना वैक्सीन लगवा कर ही महामारी को फैलने से रोक सकते हैं इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीन करवाएं। जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी इस कार्य में तेजी लाई जा रही है। अब तक आठ लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:31 PM (IST)
Corona Vaccination: कैथल के 28 गांव में पूरी आबादी को लग चुकी है कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह
देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य सराहनीय।

जागरण संवाददाता, कैथल। देशभर में 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के सराहनीय कार्य से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों में खुशी का माहौल है। इससे लोगों में भी जागरूकता आएगी। कर्मचारियों का उत्साह भी इससे बढ़ा है। उन लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है, जिन लोगों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है।

कोरोना वैक्सीन लगवा कर ही हम कोरोना महामारी को फैलने से रोक सकते हैं, इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीन करवाएं। जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी इस कार्य में तेजी लाई जा रही है। अब तक आठ लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिले में 28 गांव ऐसे हैं, जहां पूरी आबादी को वैक्सीन लग चुकी है। इन गांव में वैक्सीन का शत-प्रतिशत कार्य होने से आसपास के गांव के लोगों में भी जागरूकता आई है। इन गांव के लोग भी अब वैक्सीन लगवा रहे हैं।

अतिरिक्त वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप जैन ने लगवाई थी पहली वैक्सीन

जिले में 16 जनवरी 2021 को कोरोना वैक्सीन का कार्य शुरू हुआ था। पहले दिन कैथल के जिला नागरिक अस्पताल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व सीवन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कोरोना वैक्सीन का सेंटर बनाया गया था। स्वास्थ्य विभाग में अतिरिक्त वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप जैन ने पहला टीका लगवाया था। डा. संदीप जैन ने बताया कि देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य सराहनीय है। इससे वह भी उत्साहित हैं। जिले में भी यह कार्य तेजी से चल रहा है। सरकार की हिदायतों के अनुसार कर्मचारी कोरोना वैक्सीन की डोज लगाने का कार्य कर रहे हैं। लोगों से अपील है कि कोरोना वैक्सीन के लिए आगे आएंगे। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देते हुए वैक्सीन लगवाएं।

कोरोना वैक्सीन के कार्य में भरपूर सहयोग मिला

जिला आशा समन्वयक रामफल ने बताया कि देश में 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगने से वह काफी खुश है। इससे दूसरे लोगों में भी जागरूकता आएगी। उनकी लोगों से अपील है कि जिन लोगों ने दूसरी डोज नहीं लगवाई है वह भी तय समय अनुसार लगवा लें। वैक्सीन लगवाकर ही हम कोरोना महामारी के संक्रमण को रोक सकते हैं। स्वयं भी आगे आएं और परिवार व आस-पड़ोस के लोगों को भी इस बारे में जागरूक करें। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, अधिकारी व सामाजिक संस्थाओं सहित दूसरे प्रशासनिक विभागों का भी कोरोना वैक्सीन के कार्य में भरपूर सहयोग मिल रहा है।

परिवार कल्याण के विस्तार शिक्षक राजेश कुमार ने बताया कि देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगने से उसे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। वैक्सीन का कार्य तेजी से हो रहा है। वैक्सीन कार्य में जुटे कर्मचारी दिन-रात लगे हुए हैं। लोगों से भी अपील है कि इस कार्य के लिए आगे आएं।

जिले के इन गांव में अब तक लग चुकी है पूरी आबादी को वैक्सीन

गांव फ्रांसवाला, पोलड, हिम्मतपुरा, खानपुर, डोहर, करतारपुर, उझाना, जीतगढ़, फरल, खेड़ी मटवा, रावनहेड़ा, कठवाड़, ढांड, चूहड़माजरा, डुलयानी, दमाड़ा, मुन्नारेहड़ी, खेड़ी सिकंदर, बीरबांगड़ा, नरवल, सैर, सदरहेड़ी, थेह-बुटाना, रत्तनपुरा, कलासर में कोरोना वैक्सीन का शत-प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। गांव सांगन के स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एएनएम बतेरी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसमें सभी कर्मचारियों व ग्रामीणों का सहयोग मिल रहा है। देश में 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगने के कार्य से दूसरे लोगों में जागरूकता आएगी।

chat bot
आपका साथी