कोरोना मानिटरिग कमेटी बने, 50 बेड के अस्पताल में हो आक्सीजन प्लांट

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वीडियो कांफ्रेंस में जिला के अधिकारियों को कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए अलर्ट रहने के आदेश दिए। उन्होंने कहा जिला में कोरोना मानिटरिग कमेटी का गठन हो। सरकारी और निजी अस्पताल 50 से अधिक बिस्तर का है तो वहां आक्सीजन प्लांट होना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 09:22 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 09:22 AM (IST)
कोरोना मानिटरिग कमेटी बने, 50 बेड के अस्पताल में हो आक्सीजन प्लांट
कोरोना मानिटरिग कमेटी बने, 50 बेड के अस्पताल में हो आक्सीजन प्लांट

जागरण संवाददाता, पानीपत : प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वीडियो कांफ्रेंस में जिला के अधिकारियों को कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए अलर्ट रहने के आदेश दिए। उन्होंने कहा, जिला में कोरोना मानिटरिग कमेटी का गठन हो। सरकारी और निजी अस्पताल 50 से अधिक बिस्तर का है तो वहां आक्सीजन प्लांट होना चाहिए।

कोरोना मानिटरिग कमेटी में डीसी, एसपी, सिविल सर्जन,नगर निकाय के अधिकारियों के अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों को शामिल किया जाए, ताकि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से आसानी से निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर, दूसरी लहर से भी ज्यादा संक्रमण फैलाने वाली हो सकती है। उसी हिसाब से व्यापक तैयारी करनी होंगी। आक्सीजन, वेंटीलेटर के साथ-साथ गहन चिकित्सा यूनिटन की संख्या को बढ़ाना होगा। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज हर व्यक्ति को लगे, ऐसा प्रयास करें।डीसी सुशील सारवान स्वास्थ्य सहित दूसरे विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए एकजुटता के साथ कार्य करें।

सिविल अस्पताल और सीएचसी-पीएचसी में कोरोना ओडीपी शुरू की जाए। इस मौके पर एसपी शशांक कुमार सावन, नगर निगम आयुक्त आरके सिंह, एसडीएम धीरज चहल, एसडीएम समालखा बिजेंद्र हुड्डा, जिला परिषद के सीईओ विवेक चौधरी, नगराधीश रविद्र मलिक, सिविल सर्जन जितेंद्र कादियान मौजूद रहे। समालखा नगर मतदाता सूची प्रकाशन 18 अगस्त को

हरियाणा निर्वाचन आयोग के निर्देश पर समालखा नगरपालिका की मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 18 अगस्त को किया जाएगा। 16 जुलाई तक दावे और आपत्तियां स्वीकार होंगे। 10 और 11 जुलाई का राजपत्रित अवकाश होने के कारण दावे और आपत्तियां इस दिन स्वीकार नही होंगे। दावे और आपत्तियों का निपटान 27 जुलाई तक किया जाएगा। उपायुक्त समक्ष 30 जुलाई तक अपील हो सकेगी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से अपीलों का निपटान चार अगस्त तक (31 जुलाई और 1 अगस्त को छोड़कर) चार अगस्त तक होगा।

chat bot
आपका साथी