हार रहा कोरोना, कोविड अस्पताल से मेडिकल स्टाफ वापस बुलाया

कोरोना हार रहा है स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी राहत महसूस कर रहे हैं। गांव बाल जाटान की पंचायती भूमि पर बने 500 बेड के अस्थायी गुरु तेगबहादुर संजीवनी (कोविड) अस्पताल में अब कोई मरीज उपचाराधीन नहीं है। करीब 150 का मेडिकल स्टाफ भी वापस बुलवा लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:00 AM (IST)
हार रहा कोरोना, कोविड अस्पताल से मेडिकल स्टाफ वापस बुलाया
हार रहा कोरोना, कोविड अस्पताल से मेडिकल स्टाफ वापस बुलाया

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोरोना हार रहा है, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी राहत महसूस कर रहे हैं। गांव बाल जाटान की पंचायती भूमि पर बने 500 बेड के अस्थायी गुरु तेगबहादुर संजीवनी (कोविड) अस्पताल में अब कोई मरीज उपचाराधीन नहीं है। करीब 150 का मेडिकल स्टाफ भी वापस बुलवा लिया है।

कोविड अस्पताल का उद्घाटन 15 मई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संयुक्त रूप से किया था। यहां एडमिन आफिस, कान्फ्रेंस रूम, एडमिन काफी हाउस, नर्स व डाक्टर एरिया, सर्विसेज कक्ष, लैब,स्टोर, रिकार्ड रूम, कंट्रोल रूम, मोर्चरी, गंभीर मरीजों के लिए रूम सहित मरीजों-तीमारदारों के लिए तमाम सुविधाएं हैं। करीब एक सप्ताह से यहां कोई मरीज भर्ती नहीं रखा गया है।

आइओसीएल से मिलने वाली आक्सीजन की सप्लाई भी रोक दी गई है। हालांकि, 15 बेड फंक्शनल रखे गए हैं। एकाएक कोविड पाजिटिव की संख्या बढ़ जाए तो भर्ती किए जा सकते हैं। प्रिसिपल मेडिकल आफिसर (पीएमओ) डा. संजीव ग्रोवर ने बताया कि हमारे लिए यह अस्पताल बैकअप की तरह है। भविष्य में फिर से केस बढ़े तो इस्तेमाल में लाया जाएगा। मेडिकल स्टाफ को वहां से हटाकर दूसरे कार्यों में लगाया गया है। हैदराबाद की कंपनी मैसर्स वायलेट इवेंट मार्केटिग का स्टाफ रखरखाव कर रहा है।

chat bot
आपका साथी