कोरोना दम तोड़ रहा, हमारी लापरवाही जिदा हो रही

कोरोना की दूसरी लहर के दम तोड़ने के साथ ही हमारी लापरवाही फिर से जिदा हो गई है। रविवार होने के बावजूद शहर के बाजारों में भीड़ दिखी। ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था। दुकानदार तक बिना मास्क के बैठे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:56 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:56 AM (IST)
कोरोना दम तोड़ रहा, हमारी लापरवाही जिदा हो रही
कोरोना दम तोड़ रहा, हमारी लापरवाही जिदा हो रही

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोरोना की दूसरी लहर के दम तोड़ने के साथ ही हमारी लापरवाही फिर से जिदा हो गई है। रविवार होने के बावजूद शहर के बाजारों में भीड़ दिखी। ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था। दुकानदार तक बिना मास्क के बैठे थे। दुकानों पर भीड़ इतनी थी कि शारीरिक दूरी का नियम टूटता ही दिखा। इस तरह की लापरवाही जारी रही तो कोरोना की तीसरी लहर के आने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

लाकडाउन के दौरान मिली हल्की छूट के बाद से लोग कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। शहर के इंसार बाजार में तो सुबह सात बजे ही दुकानें खुलनी शुरू हो जाती हैं। सुबह नौ बजे से शाम आठ बजे तक दुकानें खुलने का समय निर्धारित किया गया है। दुकानों को कोविड नियमों के अनुसार खोलने की अनुमति दी गई है। फिर भी नियमों को कोई नहीं मान रहा। पुलिस प्रशासन भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। ऐसे ही लोग बाजारों बिना मास्क के ही घूमते रहते हैं। ये रहे दिनभर बाजारों में हालात

इंसार बाजार : यहां सुबह से ही बाजार खुला था। लोग बिना मास्क के ही खरीदारी करने के लिए पहुंचे। दुकानों में भी काफी भीड़ लगी रही।

चौड़ा बाजार : यहां भी कुछ दुकानें खुली थी। लेकिन कुछ लोगों ने मास्क ठीक से नहीं लगाया हुआ था और ऐसे ही बाजार में घूम रहे थे।

महाबीर मंदिर वाली गली : यहां भी लोग कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे। किसी ने भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया और दुकानदार भी बिना मास्क के ही दिखे।

हैंडलूम बाजार : यहां अधिकतर दुकानें बंद रही। लेकिन यहां से आने-जाने वाले लोग बिना मास्क के ही जाते दिखे।

chat bot
आपका साथी