कोरोना संक्रमण का बढ़ रहा खतरा, कुरुक्षेत्र में स्‍कूलों में दौड़ीं हेल्‍थ टीमें

कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फ‍िर से बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनें की जरूरत है। कुरुक्षेत्र में बुधवार सुबह पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वहीं स्‍कूलों में भी हेल्‍थ की टीम पहुंची।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:52 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:52 PM (IST)
कोरोना संक्रमण का बढ़ रहा खतरा, कुरुक्षेत्र में स्‍कूलों में दौड़ीं हेल्‍थ टीमें
कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में बुधवार को सुबह-सुबह कोरोना के पांच मामले मिल गए। इनमें से एक को अस्पताल में दाखिल किया गया है, जबकि बाकी मरीजों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होने पर उन्हें घर पर आइसोलेट किया गया है। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 9005 पहुंच चुकी है। वहीं दूसरी ओर पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को सैंपलिंग बढ़ाने के आदेश मिले हैं। गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से कोरोना के सात-सात मामले आ रहे हैं जबकि इससे पहले चार दिन में मरीजों की संख्या सीधे दोगुना हो रही थी।

जिले में 134 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हो चुकी मौत

जिले में अब तक 134 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि अभी भी 84 केस एक्टिव हैं। जिले में अब तक 221600 में से 211878 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। इनमें से 8782 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

स्कूलों में दौड़ाई गई स्कूल हेल्थ की टीमें

अब तक कोरोना वायरस को लेकर फील्ड में काम कर रही स्कूल हेल्थ की टीमों को अब स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में स्टाफ और विद्यार्थियों के सैंपल करने में दौड़ाना शुरू कर दिया है। सैंपलिंग बढ़ाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल की संख्या भी बढ़ा दी है।

बेपरवाह हो रहे लोग : डा. अनुपमा

डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनुपमा ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टेस्ट कराने की अपील की जा रही है। लोग कोविड-19 का टेस्ट कराने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। जबकि लोगों को चाहिए कि वे अपने व अपने परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर टेस्ट जरूर कराएं। लोग कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर बेपरवाह हो रहे हैं। न तो मास्क लगाने के नियम की पालना ठीक से हो रही है और न ही शारीरिक दूरी की पालन हो रही है।

chat bot
आपका साथी