कैथल में हर रोज बढ़ रहे संक्रमित, कोरोना संक्रमण के 93 केस आए

कैथल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 93 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 94 लोगों ने कोरोना को मात भी दी। कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद लोग लापरवाही कम नहीं कर रहे हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:24 PM (IST)
कैथल में हर रोज बढ़ रहे संक्रमित, कोरोना संक्रमण के 93 केस आए
कैथल में कोरोना संक्रमण के 93 केस मिले।

कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना महामारी के मामलों की संख्या बढऩे के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। अप्रैल माह में रोजाना औसतन 40 से ज्यादा केस मिले रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सैंपलिंग व कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ाया गया है। परंतु बढ़ रहे मामलों में बीच भी लापरवाही का आलम है। लोग संभल नहीं रहे हैं। जो आने वाले समय में काफी परेशानी ला सकता है।

शुक्रवार को कोरोना के कुल 93 संक्रमित मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को सीवन में एक निजी कालेज के 70 वर्षीय प्रबंधक, पुलिस लाइन निवासी एक पुलिसकर्मी व उसकी पत्नी की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। अब जिले में कोरोना के एक्टिव संक्रमितों की संख्या 608 पर पहुंच गई है, जो घर व सिविल अस्पताल में आइसोलेट हैं। जिले में कोरोना से अब तक 77 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कुल संक्रमितों की संख्या 5707 हो चुकी है। जबकि 5022 लोगों ने कोरोना को मात दी है। वीरवार को जिले में सर्वाधिक 209 रिकार्ड कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे। कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

यहां मिले कोरोना संक्रमित केस

शुक्रवार को कैथल में 35, सीवन में सात, कलायत में 18, फतेहपुर में तीन, बात्ता में दो, गुहला-चीका में सात और कवारतन, राजौंद, फरल, काकौत, मूंदड़ी, पाडला, करोड़ा, मंडी, रमाणा, बंदराणा, सांच में एक-एक संक्रमित केस मिला है।

कोरोना महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग का कार्य बढ़ाया गया है। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव को लेकर सरकार की हिदायतों का पालन करें। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखें।

- डा. ओमप्रकाश, सिविल सर्जन, कैथल

कुल 556 लोगों को कोरोना के टीका लगवाया

शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीवन के तहत आने वाले गांव पट्टी अफगान, पट्टी खोत, सीवन, मानस, भानपुरा, पाडला, क्योड़क, नंद सिंह वाला व जसवंती में विशेष शिविर लगाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीवन के एसएमओ डा. बलविंद्र गर्ग के निर्देशन में चल रहे इन शिविरों में उन सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है जो इसके पात्र है। सभी 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग कोरोना वैक्सीन लगवा रहे हैं। चिकित्सा अधिकारी डा. हरकीरत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को इन गांवों में कुल 556 लोगों को कोरोना के टीके की पहली और दूसरी डोज दी गई। सीवन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित शिविर में कुल 76 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी