कोरोना संक्रमित मरीजों का बढ़ा ग्राफ, अंबाला में 154 एक्टिव केस

हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। अंबाला में इन दिनों एक्टिव केसों की संख्‍या 154 पहुंच गई है। वहीं इलाज दर 97.52 फीसद पहुंची। वीरवार को 34 कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:58 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:58 PM (IST)
कोरोना संक्रमित मरीजों का बढ़ा ग्राफ, अंबाला में 154 एक्टिव केस
अंबाला में कोरोना संक्रमण केस बढ़ रहा।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ने लगा है। वर्तमान में 154 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है। जबकि जनवरी के प्रथम सप्ताह में सक्रिय मरीजों का ग्राफ करीब 30 तक पहुंच गया था। वहीं सक्रिय मरीजों का ग्राफ गिरने से इलाज दर में सुधार होने लगा था। वर्तमान में सक्रिय मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। इस वजह से इलाज दर 97.52 फीसद पर पहुंच गई है।

अंबाला में वीरवार को 34 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12124 तक पहुंच गई है। इसमें 11823 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जिले में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से मास्क और शारीरिक दूरी के पालन करने की अपील करने में जुटा है। जबकि जनवरी के शुरुआत में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ गिरने से इलाज दर में सुधार होने लगा था। इस दौरान पांच से सात कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। फरवरी में सक्रिय मरीजों का ग्राफ 30 तक पहुंच गया था, जो सभी होम आइसोलेट किए थे। फरवरी महीने में इलाज दर 98.50 फीसद तक पहुंच गई थी। जबकि मार्च में सक्रिय मरीजों का ग्राफ बढ़ने से इलाज दर 97.52 फीसद तक पहुंच गई है। वहीं जिले में अभी तक 147 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

अंबाला में साढ़े 17 हजार फ्रंट लाइन वर्करों को लगी वैक्सीन

अंबाला में अभी तक साढ़े 17 हजार फ्रंट लाइन वर्करों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगी। जिले में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए प्रथम चरण में हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाई। वहीं दूसरे चरण में पुलिस कर्मी, नगर निगम कर्मचारी और सरकारी विभागों के कर्मियों को वैक्सीन लगी है। अब स्वास्थ्य विभाग ने तीसरे चरण में बुजुर्गों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू कर दिया है। इसमें पहले से बीमारी से ग्रस्त बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इस संबंध में एएसएमओ डा. सुखप्रीत ने बताया कि जिले में बुजुर्गों को हर रोज वैक्सीन लगाने का काम जारी है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: महिला सशक्तिकरण की अजब मिसाल, कोरोना काल में दिखाया ऐसा जज्‍बा, हर कोई कर रहा सलाम

यह भी पढ़ें: हरियाणा का एक गांव ऐसा भी, जहां हर युवा को है सेना में भर्ती का नशा

chat bot
आपका साथी