कुरुक्षेत्र में कोरोना का कहर, कंट्रोल रूम एक्टिव, 15 अप्रैल को एक की मौत, 126 नए केस

कुरुक्षेत्र में कोरोना के बढ़ते केस के चलते प्रशासन ने कंट्रोल रूम एक्टिव कर दिया है। प्रशासन ने अपील की है कि कंट्रोल रूम को सही जानकारी दें। 15 अप्रैल को कोरोना के 126 नए केस आए। एक की मौत हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:49 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में कोरोना का कहर, कंट्रोल रूम एक्टिव, 15 अप्रैल को एक की मौत, 126 नए केस
कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण से एक की मौत।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में कोरोना लगातार फैल रहा है। वीरवार को जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई और 126 नए केस आए हैं। इसके साथ जिले में कोरोना से मरने वालों का आकड़ा 160 पर पहुंच गया है। इधर प्रशासन ने प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों का हालचाल जानने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया है। यहां चिकित्सा सुविधाओं और मरीजों का फीडबैक भी लिया जाएगा। रोजाना 100 से ज्यादा मरीजों को फोन करना शुरू भी कर दिया गया है।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने वीरवार सायं को जारी एक हेल्थ बुलेटिन में बताया कि जिले में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 126 नए केस सामने आए हैं। कोरोना पॉजिटिव लाडवा निवासी एक 43 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में अब तक 13231 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 11647 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में कोरोना वायरस के 1424 एक्टिव केस हैं।

सीटीएम की कोर्ट में कंट्रोल रूम बनाया

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि जिले में एक बार फिर से कोरोना महामारी तेजी के साथ फैल रही है। महामारी को रोकने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। प्रशासन लोगों का साथ देने और उनका सहयोग करने के लिए हमेशा तत्पर है। इसी के चलते नगराधीश कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम से रोजाना 100 लोगों से बातचीत की जा रही है और इन लोगों से फीडबैक लेकर स्वास्थ्य विभाग को कार्रवाई के आदेश भी दिए जा रहे हैं। इधर रेडक्रास सोसाइटी ने 90 लोगों को मास्क व साबुन बांटे।

संक्रमित बोले कोरोना से डरें नहीं

पिहोवा निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि वह किसी पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हो गया। उसकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग ने उसको होम आइसोलेट कर दिया। उसने गाइडाइन की पालना की। कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि संयम बनाकर रखने की जरूरत है।

डीसी कार्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी ने बताया कि उसको कोरोना वायरस के किसी प्रकार के लक्षण नहीं थे, लेकिन कोरोना टेस्ट करवाने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह घर पर आइसोलेट रहा। उसने घर में रहकर 14 दिन  परिजनों से भी दूरी बनाकर रखी। थोड़ा सा परहेज करने पर कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई। वह अब बिल्कुल स्वस्थ हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी