कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में जुड़ा नया चेहरा, आंसर की रोहतक के शख्स ने करवाई थी उपलब्ध

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब रोहतक के अंकित नाम के शख्स का नाम आया है। आंसर की उपलब्ध करवाने में उसका नाम आया है। आंसर की के बदले क्या डील की यह रहस्योद्घाटन अभी नहीं हुआ।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 09:05 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 09:05 AM (IST)
कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में जुड़ा नया चेहरा, आंसर की रोहतक के शख्स ने करवाई थी उपलब्ध
पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई है।

जागरण संवाददाता, करनाल। सिपाही भर्ती परीक्षा आंसर की मामले में अब एक और नया नाम जुड़ गया है। तीन दिन के रिमांड पर लिए गए रोहतक वासी सोनू ने गांव इस्माइला जिला रोहतक वासी अंकित के नाम का रहस्योद्घाटन किया है। उसने बताया है कि आंसर की उसे अंकित ने ही उपलब्ध कराई थी। इसी के साथ पुलिस मामले की जड़ तक पहुंचने की गरज से और तेजी के साथ छापेमारी में जुट गई है।

सोनू ने पुलिस को बताया कि अंकित से उसकी पहचान उस समय हुई थी जब वह रोहतक में कोचिंग सेंटर चलाता था। अंकित उसके सेंटर पर आता था। किन्हीं कारणों के चलते कोचिंग सेंटर बंद कर दिया गया, लेकिन अंकित से उसकी पहचान ज्यों की त्यों है। हालांकि अभी सोनू ने उससे आंसर की के बदले क्या डील की, यह अभी रहस्योद्वाटन नहीं हुआ। लेकिन नाम सामने आते ही पुलिस के रडार पर अब अंकित भी आ गया है। उसे काबू करने के लिए छापेमारी भी शुरू कर दी गई है। सोनू को तीन दिन का रिमांड खत्म होने पर मंगलवार को फिर अदालत में पेश किया जाएगा। उम्मीद है कि इससे पहले वह अंकित के साथ हुई डील का भी राज खोल देगा।

ऐसे में, पुलिस सोनू के रहस्योद्वाटन से संंतुष्ट हुई तो उसे अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जा सकता है। बता दें कि पुलिस ने सोनू के अलावा उसके साथी रोहतक के ही गांव गद्दीखेड़ी वासी उन्नत को भी गिरफ्तार किया था। उन्नत को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था जबकि सोनू को तीन दिन के रिमांड पर लिया गया था।

अजय व अभिमन्यु किए जा चुके गिरफ्तार

इंद्री रोड पर गांव दरड़ के समीप ग्रीनलैंड पब्लिक स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर पकड़े गए रोहतक के गांव टिटौली वासी अजय ने उसी के गांव वासी अभिमन्यु से सात लाख रुपये में आंसर की खरीदी थी। अभिमन्यु ने आंसर की गांव गद्दी खेड़ी जिला रोहतक वासी सचिन से 14 लाख रुपये में खरीदी थी जबकि सचिन ने आंसर की का सौदा मूल रूप से पेंटावास चरखी दादरी के सोनू से किया था, जो फिलहाल रोहतक में रह रहा था। सोनू पहले रोहतक में ही कोचिंग सेंटर चलाता था। गिरफ्तारी के बाद अभिमन्यु ने पुलिस पूछताछ में यह रहस्योद्वाटन किया था। इसके बाद पुलिस ने सचिन को भी गिरफ्तार कर लिया था। आंसर की मामले की सबसे पहली कड़ी के तौर पर सोनू का नाम मुख्य रूप से सामने आया था।

प्रवेश का आज तक सुराग नहीं

परीक्षा में धांधली के दूसरे मामले में मुख्य आरोपित प्रवेश का आज तक भी पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। हालांकि उसकी तलाश में पुलिस छापेमारी करती रही है, लेकिन कामयाब नहीं हो सकी। गांव महमदपुर माजरा जिला झज्जर वासी प्रवेश रोहतक के एक थाने में सिपाही के तौर पर तैनात रहा है तो वहीं उसके पिता भी रोहतक में ही पुलिस अधिकारी हैं। पत्नी भी एक सरकारी विभाग में कार्यरत है।

अंकित को जल्द काबू करेंगे : जांच अधिकारी

आंसर की मामले में जांच अधिकारी एसआई सुखपाल सिंह का कहना है कि नाम सामने आने के बाद अंकित को काबू करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। जल्द ही वह पुलिस के शिकंजे में होगा। उससे पूछताछ के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी