महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने लघु सचिवालय के बाहर दिया धरना

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर लघु सचिवालय के बाहर फ्लाईओवर के नीचे धरना दिया।इसी विषय पर पार्टी की ओर से 10 जुलाई को शहर में साइकिल यात्रा निकाले जाने की भी तैयारी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 07:46 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 07:46 AM (IST)
महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने लघु सचिवालय के बाहर दिया धरना
महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने लघु सचिवालय के बाहर दिया धरना

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर लघु सचिवालय के बाहर, फ्लाईओवर के नीचे धरना दिया।इसी विषय पर पार्टी की ओर से 10 जुलाई को शहर में साइकिल यात्रा निकाले जाने की भी तैयारी है।

पूर्व मंत्री बिजेंद्र कादियान (बिल्लू) ने कहा कि दो माह में ईंधन की कीमत में 29 बार बढ़ाई गई है। जुलाई के सात दिनों में ही पेट्रोल-डीजल के दाम चार बार बढ़ चुके हैं। देश के 150 शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार कर गई है, जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत बहुत कम हैं। इसी के कारण हर आवश्यक घरेलू वस्तु की कीमत में भारी वृद्धि देखी जा रही है।

पार्टी नेता संजय अग्रवाल ने कहा कि वार्षिक खुदरा मुद्रास्फीति दर मई में सालाना आधार पर 6.30 फीसद बढ़ी, जो अप्रैल में 4.29 थी। विश्लेषकों के 5.30 फीसद के अनुमान से बहुत अधिक थी। थोक मूल्य मुद्रास्फीति दर 12.94 फीसद बढ़ी, दो दशकों में सबसे अधिक है। भाजपा सरकार की कठोर आर्थिक नीतियों के कारण जनता त्राहि-त्राहि कर रही है।

ओमवीर पंवार ने कहा कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत छह माह में 140 रुपये बढ़ गई है।इस समय सिलेंडर 835 रुपये का है, गृहणियों की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। धरनास्थल पर पार्टी कार्यकर्ताओं को धर्मपाल गुप्ता, प्रेम सचदेवा ने भी संबोधित किया। इस मौके पर राजेश बडौली, बाबूराम कौशिक, कर्मचंद पूनम, मोहकम छौक्कर, एडवोकेट नरेश अत्री, बलबीर रावल, अशोक ग्रोवर, इस्लाम अंसारी, राजेश कौशिक, जिला पार्षद विनय गुप्ता, पूर्व पार्षद बलदेव राज कपूर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी