जना स्मॉल फाइनेंस बैंक में गोपनीय डाटा में सेंधमारी, यमुनानगर में कर्मचारी ने किया घपला

यमुनानगर में जना स्मॉल फाइनेंस बैंक में एक कर्मचारी ने सेंधमारी की। कर्मचारी ने बैंक से गोपनीय डाटा ट्रांसफर कर लिया। कर्मी ने अपने पिता के पास ट्रांसफर किया डाटा। एक अन्य के खाते में किया पैसों का लेन देन।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:35 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:35 PM (IST)
जना स्मॉल फाइनेंस बैंक में गोपनीय डाटा में सेंधमारी, यमुनानगर में कर्मचारी ने किया घपला
जना स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेंधमारी का मामला।

यमुनानगर, जेएनएन। जना स्मॉल फाइनेंस बैंक के गोपनीय डाटा में सेंध लगा दी गई। आरोप बैंक में सीनियर एक्जीक्यूटिव हिसार जिले के भूना निवासी संदीप सिंह पर लगा है। आरोप है कि संदीप ने बैंक का डाटा अपने निजी लैपटॉप, मोबाइल व पिता इंदर सिंह के पास ट्रांसफर किया। इतना ही बैंक से अवैध रूप से ट्रांजेक्शन कुरुक्षेत्र के सेक्टर तीन निवासी वरूण अग्रवाल के खाते में भी भेजे। बैंक की ओर से फ्रोड रिस्क मैनेजमेंट टीम ने जांच की, तो यह मामला पकड़ में आया। अब मामले में बैंक के जोनल मैनेजर नितिन दूबे की ओर से सेक्टर 17 थाने में शिकायत दी गई। पुलिस ने केस दर्ज किया।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, वर्ष 2016 में संदीप की सेक्टर 17 स्थित जना स्मॉल फाइनेंस बैंक में नियुक्ति हुई थी। उसे फार्मर ग्रुप लोन्स विभाग में एरिया हेड के पद पर तैनात किया गया। उसके पास बैंक के सभी गोपनीय दस्तावेज व डाटा रहता है। इसका पासवर्ड भी उसके पास होता है। बैंक की शर्तों के मुताबिक, वह इस डाटा को अपने निजी मोबाइल या लैपटॉप में ट्रांसफर नहीं कर सकता और न ही इस डाटा को किसी के साथ शेयर करता है।

इसके बावजूद संदीप सिंह ने यह डाटा अपने पास रखा। वर्ष 2018 में संदीप की गतिविधियों पर शक हुआ, तो बैंक की ओर से टीम ने जांच की। जिसमें सामने आया कि संदीप ने गोपनीय दस्तावेजों को अपने मोबाइल में रखा हुआ है। इनमें से कुछ दस्तावेज अपने पिता को भी शेयर किए। जांच के बाद 2019 में संदीप को निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने जांच के बाद संदीप, उसके पिता व वरूण के खिलाफ केस दर्ज किया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी