रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन बेचकर लोगों की जिंदगी दांव पर लगाई, पानीपत में ऐसे हुआ पर्दाफाश

रेमडेसिविर के 800 नकली इंजेक्शन बेचे जा चुके।

हरियाणा के पानीपत में आपदा के असुर हैं। इस अवैध धंधे में कंपनी के मालिक से लेकर नामचीन स्‍टोर संचालक भी संलिप्‍त। गिरोह अब तक 800 नकली इंजेक्शन बेच चुका। इनकी वजह से कइयों की जिंदगी पर हो गया खतरा।

Anurag ShuklaMon, 10 May 2021 09:02 AM (IST)

पानीपत, जेएनएन। कोरोना महामारी से लोग जूझ रहे हैं। ऐसे हालात में भी लालची लोग पैसा कमाने की नीयत से नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच कर लोगों की जिंदगी दांव पर लगा रहे हैं। एक इंजेक्शन से तय रेट से छह गुना मुनाफा कमा चुके हैं। इस अवैध धंधे में दवा विक्रेता कंपनी के मालिक से लेकर शहर के नामचीन स्टोर संचालक भी संलिप्त हैं। इस गिरोह में शामिल लोग 800 नकली इंजेक्शन शहर में बेच चुके हैं। वे तो पुलिस सर्तक थी और आरोपितों को काबू किया। नहीं तो यह गिरोह शहर में हजारों इंजेक्शन खपा चुका होता।

दो स्टोर संचालक सहित 12 आरोपित गिरफ्तार

पुलिस को भनक लगी थी कि शहर में नकली रेमडेसिविर इंजेकशन बेचने वाला गिरोह सक्रिय है। क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-वन, टू और थ्री) ने गिरोह के 12 सदस्यों को काबू किया। इसमें मुख्य आरोपित मेडिकल स्टोर संचालक सेक्टर 13-17 का प्रदीप है। प्रदीप चंडीगढ़ के खुशनसीब व उसके भांजे दवा कंपनी के मालिक से 800 नकली इंजेक्शन खरीद कर लाया था। उसने इंजेक्शन अपने भांजे, दोस्तों और सैनी मेडिकल स्टोर के संचालक मनोज को भी बेच दिए थे। वह लाखों रुपये कमा चुका था।

दवा कंपनी के मालिक को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती

पुलिस की तीन टीमें नकली इंजेक्शन बेचने के मुख्य आरोपित दवा कंपनी के मालिक की तलाश में चंडीगढ़, उत्तराखंड सहित संभावित ठिकानों पर छामापारी कर रही है। पुलिस के लिए आरोपित को पकड़ना चुनौती बना हुआ है। पुलिस के हत्थे आरोपित का मामा खुशनसीब तो चढ़ चुका है, लेकिन असल खिलाड़ी गिरफ्त से दूर है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.