यमुनानगर में घर के बाहर मांस फेंकने पर तनाव, रात से ही गांव में पुलिस तैनात

यमुनानगर के जयधर गांव में एक बार फिर तनावपूर्ण माहौल। हिंदू परिवार के घर के आगे पॉलीथिन में मांस मिलने पर फैली सनसनी। वहीं एक युवक ने दुकान में बंद कर जबरदस्ती कच्चा मांस खिलाने के प्रयास का आरोप लगाया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:36 PM (IST)
यमुनानगर में घर के बाहर मांस फेंकने पर तनाव, रात से ही गांव में पुलिस तैनात
गांव जयधर में फैले तनाव के बाद लोगों से बात करते डीएसपी प्रमोद कुमार।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। यमुनानगर के जयधर गांव में ईद के दिन पशु कुर्बानी को लेकर शुरू हुए विवाद को पुलिस ने दिन में किसी तरह सुलझाया था। लेकिन रात को हिंदू परिवार के घर के आगे पॉलीथिन में पशु का मांस फेंके जाने के बाद विवाद एक बार फिर से बढ़ गया। घर के सामने मांस के टुकड़े फेंके जाने की सूचना पूरे गांव में फैल गई। रात को ही गांव में तनाव का माहौल पैदा हो गया। 

आधी रात को ही पुलिस गांव में पहुंची। गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को नामजद करते हुए कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। डीएसपी हेडक्वार्टर ने भी गांव का दौरा किया। थाना छछरौली पुलिस को गांव जयधर निवासी प्रदीप कुमार ने शिकायत दी कि बुधवार रात वह खाना खा रहा था। उसकी भाभी बबली ने गेट पर देखा कि दरवाजे के बाहर पॉलीथिन में किसी ने मांस फेंका हुआ था। यह सब धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किया गया। वहीं, एक युवक ने एक समुदाय के लोगों पर मारपीट व उस पर देसी कट्टा तानने का भी आरोप लगाया। 

दुकान में बंद कर कच्चा मांस खिलाने का प्रयास

गांव के ही विपिन उर्फ जोनी की शिकायत पर पुलिस ने सात लोगों को नामजद करते हुए चार-पांच अन्य पर केस दर्ज किया है। विपिन का आरोप है कि बुधवार रात करीब 10 बजे वह गांव में अपने दोस्त विशु के घर पर उसके जन्मदिन की पार्टी में गया था। विशु के घर के सामने उसके पास किसी का फोन आ गया। वह फोन पर बातें करने लगा। तभी गांव के ही मोनू, शौकीन, खालिद, साकिब, यासीन, सबीर, परवेज आलम व 4-5 अन्य युवकों ने उसकी कनपटी पर देसी कट्टा रख दिया। उसे शटर वाली दुकान के अंदर घसीट कर ले गए। यहां पर उसको मीट के कच्चे टुकड़े खिलाने का प्रयास किया गया। वह किसी तरह उनके कब्जे से छूट कर वहां से निकला और पुलिस को सूचना दी। 

गिरफ्तारी नहीं तो करेंगे पंचायत : आनंद कुमार

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष आनंद कुमार ने बताया कि गांव में शांति बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं। यदि पुलिस ने हिंदू व्यक्ति के घर के आगे मांस फेंकने वालों पर दो दिन में कार्रवाई नहीं की तो गुर्जर महासभा व विश्व हिंदू परिषद की तरफ से जयधर गांव में महापंचायत की जाएगी। थाना प्रभारी छछरौली लज्जा राम ने बताया कि गांव जयधर में शांति का माहौल है। मांस फेंके जाने पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। जल्द ही यह हरकत करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी