एक लाख रुपये हर महीने रंगदारी मांगने वाला कमांडो गैंग पकड़ा गया

चुलकाना रोड स्थित शराब फैक्ट्री हरियाणा आर्गेनिक्स के वाइस प्रेसिडेंट अक्षय रहलन से एक लाख रुपये महीने की रंगदारी मांगने वाले कमांडो गैंग को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने सरगना सहित दो बदमाशों को स्कोडा कार सहित काबू किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 07:53 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 07:53 AM (IST)
एक लाख रुपये हर महीने रंगदारी मांगने वाला कमांडो गैंग पकड़ा गया
एक लाख रुपये हर महीने रंगदारी मांगने वाला कमांडो गैंग पकड़ा गया

जागरण संवाददाता, समालखा : चुलकाना रोड स्थित शराब फैक्ट्री हरियाणा आर्गेनिक्स के वाइस प्रेसिडेंट अक्षय रहलन से एक लाख रुपये महीने की रंगदारी मांगने वाले कमांडो गैंग को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने सरगना सहित दो बदमाशों को स्कोडा कार सहित काबू किया। सरगना चुलकाना के रवि उर्फ कमांडो, नंगलापार के राजन उर्फ मंत्री व चमराड़ा के विक्रम उर्फ विक्की को गिरफ्तार किया है।

रवि उर्फ कमांडो के खिलाफ पहले भी जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र में हत्या, जानलेवा हमला व अवैध हथियार रखने के चार मुकदमे दर्ज हैं। जानलेवा हमले के एक मुकदमे में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश भी रह चुका है। आरोपित जेल से जमानत पर बाहर आया हुआ था। विक्रम उर्फ विक्की के खिलाफ अवैध हथियार रखने का एक मुकदमा दर्ज है।

सीआइए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया शनिवार 26 जून को अक्षय रहलन ने थाना समालखा में शिकायत देकर बताया था कि वह पांच मई को वह शराब फैक्ट्री स्थित अपने कार्यालय में बैठा हुआ था। इसी दौरान रवि उर्फ कमांडो अपने चार-पांच साथियों के साथ कार में पहुंचा। एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी। पिस्तौल निकालकर उसके मु्ह में डाली। उसने डर के कारण एक लाख रुपये दे दिए। जाते हुए धमकी दी कि प्रत्येक महीने की एक तारीख को फोन करते ही पैसे मिल जाने चाहिए। पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी।

शिकायत के अनुसार एक जून को फोन आया और एक लाख रुपये मांगने लगा। उसको अलग-अलग नंबंरों से फोन किया। रहलन की शिकायत पर आरोपित रवि उर्फ कमांडो व उसके साथियों के खिलाफ थाना समालखा में जबरन वसूली व अवैध हथियार रखने की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी ने दिए थे सख्त निर्देश

इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया मामला एसपी शशांक सावन के संज्ञान में आया था। एसपी ने सख्त निर्देश दिए थे कि आरोपितों को जल्द पकड़ा जाए। सीआइए-थ्री पुलिस टीम को विशेष जिम्मेवारी सौंपी। आरोपितों के संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी गई। शनिवार देर शाम रेलवे स्टेशन से इन्हें पकड़ लिया गया। वारदात में शामिल इनके साथियों को पकड़ने, प्रयोग किए हथियार, गाड़ी व रंगदारी के पैसे बरामद करने के लिए इन्हें पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है।

chat bot
आपका साथी