सीएम मनोहर लाल देंगे करनाल को एक और सौगात, निगम को मिलेगा नया घर

Haryana Development News हरियाणा के सीएम मनोहर लाल करनाल के लोगों को अब एक और सौगात देने जा रहे हैं। नगर निगम को नया घर मिलेगा। सेक्टर 12 में नगर निगम का भवन बनने से लोगों को होगी सहुलियत।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:03 PM (IST)
सीएम मनोहर लाल देंगे करनाल को एक और सौगात, निगम को मिलेगा नया घर
सीएम मनोहर लाल ने करनाल को एक और सौगात दी।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल शहर की बरसों पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। यह सौगात भी सीएम मनोहर लाल के हाथों करनाल को मिलेगी। पांच दिसंबर को सीएम मनोहर लाल सेक्टर-12 स्थित नगर निगम कार्यालय को जनता को समर्पित कर देंगे। इसके बाद यहां कार्यालय शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कुछ ही दिनों में नगर निगम कार्यालय नए भवन से कार्य करना शुरू कर देगा।

भूतल पर खोला जाएगा सीएफसी

बिल्डिंग के दोनों ओर विंडो, फ्लोर टाइलिंग, एयर कंडीशन, फायर फाइटिग, फाल सीलिग, टायलेट तथा बिल्डिंग के टाप में कैफेटेरिया का बनाया गया है। बिल्डिंग में फ्लोरिग, एसी व भवन के फ्रंट व बैक में धौलपुरी स्टोन का काम किया गया है। द्वितीय तल का कार्य भी पूरा हो चुका है। भूतल पर सिटी

फैसिलिटेशन सेंटर यानि सीएफसी के काउंटर स्थापित होंगे, जबकि बेसमेंट में रिकार्ड रूम रहेगा।

तीसरे भवन में आएगा नगर निगम

नगर निगम अब तीसरे भवन की आने की तैयारी में है। इससे पहले नगर निगम का कार्यालय कमेटी चौक पर था। नगर परिषद से नगर निगम का दर्जा मिलने के बाद यह भवन छोटा पड़ गया। जबकि इसकी हालत भी जर्जर हो गई थी। लिहाजा यहां से नगर निगम को महिला आश्रम के भवन में शिफ्ट किया गया। अब यहां से निगम अपने नए घर में जाने की तैयारी में है।

लोगों को मिलेगी राहत

सेक्टर 12 में निगम का भवन शिफ्ट होने के बाद लोगों को खास राहत मिलेगी। क्योंकि अभी किसी सरकारी काम से जिला सचिवालय आने के बाद नगर निगम के चक्कर काटने पड़ते हैं। जबकि निगम में आने के बाद किसी ना किसी काम से सचिवालय जाना पड़ता है। दोनों की दूरी करीब तीन किलोमीटर है। अब सेक्टर 12 में निगम भवन शिफ्ट होने से लोगों को सुविधा होगी। क्योंकि अधिकतर सरकारी कार्यालय सेक्टर 12 में शिफ्ट हो चुके हैं। जबकि निगम कर्मचारियों को जिला सचिवालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

chat bot
आपका साथी