इस बार शानदार होगा दशहरा पर्व, पहली बार शामिल होंगे सीएम

पानीपत में इस बार दशहरा पर्व पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल आएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 08:47 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 08:47 AM (IST)
इस बार शानदार होगा दशहरा पर्व, पहली बार शामिल होंगे सीएम
इस बार शानदार होगा दशहरा पर्व, पहली बार शामिल होंगे सीएम

जागरण संवाददाता, पानीपत : इस बार दशहरा पर्व पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल आएंगे। सेक्टर यह जानकारी सेक्टर 13-17 में रविवार को दशहरा पर्व तैयारी के लिए हुई श्रीराम दशहरा कमेटी की बैठक में दी गई।

दशहरा स्थल पर 25 स्वागत द्वार लगाए जाएंगे। स्वयंसेवक स्वागत करेंगे। सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए जाएंगे। दशहरा स्थल पर सीसीटीवी कैमरों के साथ-साथ ड्रोन कैमरे लगाए जाएंगे।

-------

यादगार रहेगा पर्व : भीम सचदेवा

हनुमान चालीसा पाठ के साथ शुरु हुई दशहरा कमेटी की बैठक में प्रधान भीम सचदेवा ने कहा कि इस वर्ष पर्व यादगार रहेगा। दो बजे गणेश पूजन होगा। उसमें मुख्यमंत्री ने भाग लेने की अनुमति दे दी है। हनुमान स्वरूप के साथ 10 कार्यकर्ताओं को दशहरा स्थल पर आने की अनुमति रहेगी। झांकी के साथ 16 स्वयंसेवक दशहरा स्थल पर आ सकेंगे। 100 से अधिक हनुमान स्वरूप आने की संभावना है। स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। कार्यक्रम के समापन के बाद भी सफाई की जाएगी। रावण परिवार के पुतले बनाने के आदेश दिए जा चुके हैं।

-------

तीन स्थानों पर होगा रजिस्ट्रेशन

शहर में तीन स्थानों पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है। इनमें परफेक्ट फैब नूरवाला, आनन्द फर्नीचर नूरवाला, बजाज पेंट एंड हार्डवेयर स्टोर बरसत रोड चुंगी के पास शामिल है।

-------

कमेटियां कर दी गई हैं गठित

पर्व की तैयारियों के लिए बैठक में कमेटियां गठित की गई। कमेटियों की अलग-अलग ड्यूटियां सौंपी गई। कार्यकर्ताओं की टी-शर्ट देने की भी योजना है। दशहरा कमेटी के संरक्षक प्यारेलाल अनेजा ने बताया कि इस बार 19 अक्टूबर को रावन दहन का समय 5.44 बजे रहेगा। उन्होंने सभी सदस्यों को तैयारियों में जुटने का आह्वान किया।

बैठक में सुनील चोपड़ा, सुभाष गुलाटी, जुगल आहूजा, सुनील थम्मन, हरीश अरोड़ा, हरबंश आनन्द, सुभाष बठला, दिनेश खुराना, भूषण मदान, गुलशन शर्मा, राकेश आनंद, यश माटा, चंद्र आर्य, अमर मिगलानी, प्रीतम बत्रा, लाजपत मल्होत्रा, राजकुमार जैन, बीडी वधवा, जगदीश आहूजा, अशोक गुलाटी, राजेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी