सीएम फ्लाइंग टीम की रेड, बलराज नगर में आचार फैक्ट्री में जांच की, लिए पांच सैंपल

हरियाणा सीएम फ्लाइंग की टीम ने कैथल में रेड मारी। टीम बलराज नगर में आचार फैक्ट्री में जांच करने पहुंची। यहां पर सैंपलिंग भी की। शहर में पहले भी चार बार अलग-अलग स्थानों पर सीएम फ्लाइंग की टीम कर चुकी है रेड।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:23 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:23 PM (IST)
सीएम फ्लाइंग टीम की रेड, बलराज नगर में आचार फैक्ट्री में जांच की, लिए पांच सैंपल
कैथल में सीएम फ्लाइंग टीम की रेड।

कैथल, जेएनएन। कैैथल में बुधवार को बलराज नगर स्थित आशीर्वाद गार्डन के पास सीएम फलाइंग की टीम ने एक आचार फैक्ट्ररी में रेड मारी। सीएम फ्लाइंग की टीम ने दोपहर के समय आचार की फैक्ट्ररी में आठ सैंपल लिए हैं। टीम में इंस्पेक्टर राजदीप मोर, खाद्य निरीक्षक राजीव सहित अन्य सदस्य शामिल थे।

खाद्य निरीक्षक राजीव ने बताया कि उनके पास शिकायतें आ रही थी कि फैक्ट्ररी में निम्र स्तर पर आचार बनाया जा रहा है। यह आचार लोगों की सेहत खराब कर सकता है। इसी शिकायत के आधार सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की और इसके बाद उन्होंने आचार फैक्ट्ररी से आठ सैंपल लिए हैं। सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि शहर में कई इलाकों में आचार बनाने की फैक्ट्रियां है। जहां से पूरे प्रदेश में अलग-अलग स्थानाें पर आचार की सप्लाई की जाती है।

बुधवार को सीएम फ्लाइंग की टीम द्वारा की गई रेड शिकायत के आधार पर की गई थी। हालांकि टीम को मिली यह शिकायत गुप्त है। जिसके बाद टीम ने छापेमारी करने के बाद कार्रवाई की है। अब इनके सैंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग की लैब में भेजे जाएंगे। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सीएम फ्लाइंग की टीम पहले की चार बार से अधिक कर चुकी है रेड

बता दें कि शहर में कई स्थानों पर आचार बनाने वाली फैक्ट्ररी में रेड कर चुके हैं। इस दौरान खुराना रोड, चंदाना गेट, जींद रोड बाइपास स्थित शिव कालोनी में रेड की गई थी। इस रेड के दौरान खुराना रोड पर आचार बनाने वाली फैक्ट्ररी से लिए गए सैंपल फेल मिले थे। जिसके बाद करीब एक क्विंटल आचार को दबाकर नष्ट किया गया था। इसके साथ ही सीएम फ्लाइंग की टीम द्वारा शराब के ठेकों पर भी छापेमारी कर समय-समय पर रेड की जाती है।

chat bot
आपका साथी