पंजाबी धर्मशाला में सीएम फ्लाइंग का डेरा, रिकार्ड खंगाला

सीएम घोषणाओं के अधर में लटके कार्यों में भ्रष्टाचार की जांच को लेकर करनाल सीएम फ्लाइंग की टीम ने दूसरे दिन भी कस्बे में डेरा डाले रखा। बिहोली रोड स्थित पंजाबी धर्मशाला की मिट्टी भरत और ढांचे की पैमाइश कर लागत का डाटा जुटाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 09:53 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 09:53 AM (IST)
पंजाबी धर्मशाला में सीएम फ्लाइंग का डेरा, रिकार्ड खंगाला
पंजाबी धर्मशाला में सीएम फ्लाइंग का डेरा, रिकार्ड खंगाला

जागरण संवाददाता, समालखा : सीएम घोषणाओं के अधर में लटके कार्यों में भ्रष्टाचार की जांच को लेकर करनाल सीएम फ्लाइंग की टीम ने दूसरे दिन भी कस्बे में डेरा डाले रखा। बिहोली रोड स्थित पंजाबी धर्मशाला की मिट्टी भरत और ढांचे की पैमाइश कर लागत का डाटा जुटाया। वीरवार को टीम चुलकाना रोड स्थित रेलवे पार्क में मिट्टी भरत की पैमाइश और लागत का आकलन कर रही थी। टीम ने पार्षद श्याम सुंदर बरेजा और जेई दीपक से भी फीडबैक लिया।

बिहोली रोड पर 90 लाख रुपये की लागत से पंजाबी धर्मशाला का निर्माण किया जा रहा है। नपा की 1500 वर्गगज जमीन पर बन रही धर्मशाला में चारदीवारी के साथ मिट्टी भरत और ढांचा खड़ा करने का काम हुआ है। धर्मशाला और रेलवे पार्क का काम एक ही ठेकेदार के पास है। पार्षदों का आरोप है कि चेयरमैन और नपा अधिकारियों ने ठेकेदार से मिलकर उसे काम से अधिक की पेमेंट कर दी है, जबकि मौके पर दस्तावेज के हिसाब से काम नहीं हुआ।

शिकायत के बावजूद होती रही पेमेंट

शिकायतकर्ता पार्षद श्याम सुंदर बरेजा और वाइस चेयरमैन सुनील शर्मा ने बताया कि सीएम घोषणा के रेलवे पार्क और धर्मशाला के दस्तावेज, पेमेंट और मौके पर हुए कामों में कहीं तालमेल नहीं है। पार्षद सहित आम जनता की शिकायत को नजरअंदाज कर अधिकारी और चेयरमैन ठेकेदार मिलीभगत से ठेकेदार को खुश करने के लिए पेमेंट करते रहे। लोगों को भनक नहीं लगने दी। धर्मशाला का 90 में 70 लाख तो पार्क का 1.65 करोड़ में 1.13 करोड़ की पेमेंट कर दी गई। सीएम फ्लाइंग के अधिकारी हवा सिंह और सुक्रम ने बताया कि धर्मशाला और पार्क के कार्यों की पैमाइश कर डाटा एकत्र किया जा रहा है, जिसका मूल्यांकन होगा। लागत का बिल और पेमेंट से मिलान किया जाएगा। भ्रष्टाचार मिलने पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी